कानपुर में 17 साल बाद मुर्दा निकला जिंदा, पुलिस ने गिरफ्तार कर किया राजफाश

जनपद से 17 वर्ष से जो व्यक्ति दुनिया व पत्नी के लिए मुर्दा हो चुका था उसे पुलिस ने जिंदा खोज निकाला। पुलिस ने अथक प्रयास से..

कानपुर में 17 साल बाद मुर्दा निकला जिंदा, पुलिस ने गिरफ्तार कर किया राजफाश
फाइल फोटो

  • नाम बदलकर फैक्ट्री में कर रहा था नौकरी, सजेती पुलिस ने मथुरा से बरामद किया

जनपद से 17 वर्ष से जो व्यक्ति दुनिया व पत्नी के लिए मुर्दा हो चुका था उसे पुलिस ने जिंदा खोज निकाला। पुलिस ने अथक प्रयास से इस सच्चाई का पता लगाया और व्यक्ति को मथुरा से बरामद करके ले आई। इससे पत्नी व परिवार में बेहद खुशी है।

थाना सजेती के लहुरीमऊ निवासी 40 वर्षीय पप्पू अवस्थी 17 वर्ष पहले संदिग्ध हालात में गायब हो गया था। पत्नी सुमन समेत अन्य ने उसे मृत समझ लिया था व दस्तावेजों में भी वह मृत घोषित कर दिया गया था। कुछ समय पहले सुमन ने महिला आयोग में शिकायत कर आरोप लगाया कि मेरे पति की हत्या 17 वर्ष पूर्व मेरे ससुर जगतनारायण, जेठ सुरेश व वीरेन्द्र ने कर दी है।

यह भी पढ़ें - बांदा के नंदवारा गांव में हो रही थी गांजे की खेती, 24 किलो 500 ग्राम हरा गांजा बरामद

यह लोग उससे सच्चाई छिपा रहे हैं। इस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। एक सप्ताह पूर्व महिला आयोग ने पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिये। इसके बाद थाना प्रभारी नीरज बाबू ने मामले की जांच शुरू की और पूछताछ के लिए जगतनारायण को थाने बुलाया उनसे पूछताछ की गई तो मामला परत दर परत खुलता चला गया।

जगतनारायण ने पुलिस को बताया कि करीब छह माह पहले एक नबंर से मिस्ड काल आई थी उस नंबर को ट्रैक किया तो वह नंबर मथुरा का निकला। इस पर सजेती थाना प्रभारी ने मथुरा पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि पप्पू अवस्थी अपना नाम पता छिपाकर वहां फैक्ट्री में नौकरी कर रहा है। पुलिस ने इस सूचना पर दबाव बनाया और उसे बरामद कर लिया। बाद पप्पू ने बताया कि वह पत्नी से झगड़ा करके चला गया था। बरामद करने वाली टीम में सजेती थाना प्रभारी नीरज बाबू, एसआई पंकज सिंह, एसआई कृष्ण कुमार व अभिषेक दुबे शामिल रहें।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में सीएमओ एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

यह भी पढ़ें - मप्र-उप्र में सक्रिय बलखड़िया गैंग का इनामी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल गिरफ्तार

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0