कोरोना संक्रमण में चित्रकूट मंडल में हमीरपुर ने सबको पीछे छोड़ा

हमीरपुर में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या का आंकड़ा एक सैकड़ा पार कर चुका है, जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से अलर्ट, इलाज के बाद अब तक 81 मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं, पाॅजिटिव मरीजों में अधिकतर केस प्रवासियों के हैं।


यूपी के हमीरपुर जिले में कोरोना वायरस अपने पैर पसार चुका है, जिले में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 108 हो चुकी है, इसमें अधिकतर पाॅजिटिव मरीज प्रवासी लोगों के हैं, जो बाहर दूसरे प्रदेशों में रहकर काम कर रहे थे और लाॅकडाउन के चलते अपने घर लौट कर आए हैं, अच्छी बात यह है कि जिले से अब तक 81 मरीजों के केस रिकवर हो चुके हैं और ठीक हो कर ये अपने घर जा चुके हैं। 22 मरीजों का इलाज अभी पड़ोसी जनपदों में चल रहा है।

ले से अभी तक 9 हजार 401 सैंपल जांच को भेजे जा चुके हैं 8 हजार 838 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, अब तक कोरोनावायरस की चपेट में आकर दो मरीजों की मौत हो चुकी है, और संक्रमण के सबसे ज्यादा केस राठ तहसील में है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को जिला प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है जिसको लेकर प्रत्येक विभाग में कोरोना हेल्पडेस्क भी खोली गई, अब देखना यह होगा कि यूपी में किए गए लाॅकडाउन से जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण में कितनी कमी आती है