चित्रकूट मे लगने वाले अमावस्या मेले पर रोक

चित्रकूट मे लगने वाले अमावस्या मेले पर रोक

रविवार को धर्मनगरी चित्रकूट मे लगने वाले अमावस्या मेले पर रोक लगा दी गई है। श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वह अमावस्या पर घरों में ही पूजा अर्चना करें, चित्रकूट न आएं। प्रशासन एवं साधु-संतों ने अमावस्या मेला को दृष्टिगत बैठक मे अमावस्या मेले पर रोक लगाने का फैसला लिया है। श्रध्दालुओं से अपने घरों में रहकर पूजा-पाठ करने की अपील की है।

रविवार यानि 21 जून को पड़ने वाली अमावस्या मेला को दृष्टिगत रखते हुए धर्म नगरी चित्रकूट के के समस्त साधु-संतों द्वारा जनता से अपील गयी कि कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी अपने घरों में ही रहकर पूजा करें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखते हुए अपना कार्य करें। जिससे कोरोना जैसी महामारी से स्वयं बचे एवं दूसरों को भी प्रेरित करें। प्रशासन द्वारा रामघाट में साधु-संतो के साथ अमावस्या मेला को दृष्टिगत रखते हुए गोष्ठी की एवं जनता से शासन द्वारा निर्गत आदेश-निर्देशों का पालन करने की अपील की गयी।

यूपी और एमपी दोनों प्रशासन ने अमावस्या मेला पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। संतों ने बताया कि अमावस्या पर सूर्य ग्रहण भी पड़ रहा है जिससे भीड़ और बढ़ सकती है। अधितकारियों ने कहा कि इतनी भीड़ के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन संभव नहीं है। कोरोना का खतरा भी बढ सकता है। बैठक मे तय किया गया कि अमावस्या मेला पर प्रतिबंध लगा दिया जाए।