पहाड़ों पर डरा रहा मौसम, राष्ट्रीय राजमार्ग समेत कई सड़कें अवरुद्ध, 2 सितंबर तक येलाे अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। बारिश से जनजीवन अस्त—व्यस्त है। पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश के...

पहाड़ों पर डरा रहा मौसम, राष्ट्रीय राजमार्ग समेत कई सड़कें अवरुद्ध, 2 सितंबर तक येलाे अलर्ट

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। बारिश से जनजीवन अस्त—व्यस्त है। पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। उत्तरकाशी और चमोली जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग समेत कई सड़कें अवरुद्ध हैं। माैसम विभाग ने 2 सितंबर तक बारिश काे लेकर येलाे अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को सतर्क रहने को कहा है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार जनपद उत्तरकाशी के ऋषिकेश-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर जानकीचट्टी एवं फूलचट्टी में आवागमन बाधित है। यहां स्थान पर जेसीबी से कार्य किया जा रहा है। वहीं जनपद चमोली के जोरीमठ मलारी-नीति राष्ट्रीय राजमार्ग-107बी पर मलबा आने के से मार्ग अवरुद्ध हो गया है। इसके अलावा बारिश और भूस्खलन से राज्य के कई राजमार्ग समेत जिला व ग्रामीण मार्ग भी अवरुद्ध हैं। इन स्थानों पर मरम्मत का कार्य हो रहा है। शेष अन्य जनपदों के राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए सुचारू हैं।

इसी बीच राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने 2 सितंबर तक प्रदेशभर में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों कई दौर की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को भी सतर्क रहने को कहा है।

उत्तराखंड में बारिश के कारण सड़कों पर मलबा आने से मार्ग लगातार अवरुद्ध हो रहे हैं। इन मार्गों के बंद होने से स्थानीय लोगों के साथ ही यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग इन सड़कों पर आवागमन सुचारू बनाने में जुटा हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0