झांसी के 27 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में होगी यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा

जनपद में 23 अगस्त से शुरू होने जा रहे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं...

झांसी के 27 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में होगी यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा

हर रोज 21 हजार से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल

योगी सरकार ने अभ्यर्थियों की सुविधा के किये इंतजाम

झांसी। जनपद में 23 अगस्त से शुरू होने जा रहे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। जनपद में 27 परीक्षा केंद्रों पर लिखित परीक्षा का आयोजन होना है। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी तरह की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त कर लिया गया है। गुरुवार को झांसी के जिलाधिकारी और एसएसपी ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय सहित अन्य परीक्षा केंद्रों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। रेलवे और रोडवेज की व्यवस्थाओं को लेकर भी जिला प्रशासन ने समन्वय करते हुए तैयारियां की हैं।

होटल कारोबारियों और टेम्पो-टैक्सी चालकों के साथ बैठक

जिलाधिकार अविनाश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए सभी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण किया गया है। जो व्यवस्थाएं हैं, कैमरे, क्लॉक रूम, कंट्रोल रूम का काम पूर्ण हो गया है। इन सब व्यवस्थाओं को चेक किया गया है। प्रत्येक दिवस में लगभग 21 हजार अभ्यर्थी यहां पर परीक्षा देने के लिए आएंगे। इसे देखते हुए विभिन्न होटल के संघों के साथ, टेम्पो-टैक्सी यूनियन के साथ बैठक कर ली गयी है। साथ ही साथ परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हेल्प डेस्क भी बनाये हैं। झांसी जनपद में 27 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं।

परीक्षा केंद्रों पर बने कंट्रोल रूम

एसएसपी राजेश एस ने बताया कि सभी 27 परीक्षा केंद्रों के कंट्रोल रूम के कैमरे के फीड सेंट्रलाइज्ड कंट्रोल रूम में बैठकर चेक करेंगे। मानक के अनुसार जो कैमरा लगना था, उसे भी चेक किया गया है। साथ ही साथ केंद्र व्यवस्थापक के साथ स्टेटिक मजिस्ट्रेट और हर सेंटर पर एक इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को तैनात किया गया है। सभी की ब्रीफिंग और ट्रेनिंग भी हो चुकी है। झांसी के 27 परीक्षा केंद्रों को लेकर हमारी तैयारी पूर्ण है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0