चित्रकूट : इस कॉलेज में माथे पर चंदन लगाकर छात्रों को जाना है मना, गए तो होगी पिटाई

हिंदू घरों में पूजा पाठ के बाद घर के लोग माथे में चंदन रोली आदि का तिलक लगाकर अपने काम की शुरुआत करते हैं..

चित्रकूट : इस कॉलेज में माथे पर चंदन लगाकर छात्रों को जाना है मना, गए तो होगी पिटाई

हिंदू घरों में पूजा पाठ के बाद घर के लोग माथे में चंदन रोली आदि का तिलक लगाकर अपने काम की शुरुआत करते हैं। लेकिन चित्रकूट जनपद में एक इंटर कॉलेज के शिक्षक व प्रबंधक महोदय को रोली चंदन का तिलक जरा भी पसंद नहीं है। अगर कोई छात्र तिलक लगाकर इंटर कॉलेज पहुंच जाता है तो यह शिक्षक अपना आपा खो बैठते हैं और फिर बच्चों को बेरहमी से मारते पीटते हैं। 

यह भी पढ़ें - बाँदा : इस बात को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, चले लाठी-डंडे, एक की मौत चार घायल

यह मामला है जनपद चित्रकूट के तहसील मऊ स्थित लालता रोड का है। यहीं पर श्री सुंदर सिंह पटेल स्मृति इंटर कॉलेज है ,इसी में कक्षा 9 और 10 के कुछ ऐसे छात्र हैं जो ब्राह्मण समुदाय से हैं और प्रतिदिन घर में पूजा के बाद माथे पर चंदन लगाकर कॉलेज जाते हैं। जिन्हें देखते ही शिक्षक का गुस्सा फूट पड़ता है और वह उनकी बेरहमी से पिटाई कर डालते हैं। पीड़ित बच्चों ने इस मामले की शिकायत थाना मऊ की है। हाई स्कूल के शिवम शुक्ला, पीयूष शुक्ला, दिनेश शुक्ला, सत्यम व शुभम शुक्ला आदि ने बताया कि हम सभी ब्राह्मण हैं।

हमारे घरों में पूजा पाठ होता है, जिससे अपने मस्तक में भगवान को अर्पण कर चंदन लगाकर कॉलेज जाते हैं। जिससे स्कूल का प्रबंधक रजनीश सिंह बंधु हमें प्रताड़ित करते हैं। वह हम लोगों को पकड़कर हमारे मस्तक पर लगे चंदन को अपने हाथों से मिटा देते हैं और कहते हैं कि यदि चंदन लगा कर आओगे तो तुम्हारी रोज पिटाई करूंगा। बच्चों ने कहा कि हम ब्राह्मण हैं चंदन टीका लगाना हमारा धर्म है, पूजा करना हमारा धर्म है फिर भी प्रबंधक रजनीश सिंह हमें ऐसा करने से रोकते हैं और आए दिन मारपीट करते हैं। छात्रों ने इस मामले में उक्त शिक्षक प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें - झांसी : कलयुगी पुत्र ने मां को उतारा मौत के घाट

यह भी पढ़ें - अड़गड़ानंद आश्रम में बाबा ने खुद को मारी गोली, मौत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
2
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2