हमीरपुर : छात्रा के फांसी के फंदे पर झूलने के बाद बीटेक छात्र ने भी लगाई फांसी

हमीरपुर जिले में बीए की एक छात्रा के फांसी के फंदे पर झूलने के बाद बीटेक के छात्र ने भी हाॅस्टल के कमरे में फांसी लगा...

हमीरपुर : छात्रा के फांसी के फंदे पर झूलने के बाद बीटेक छात्र ने भी लगाई फांसी

हमीरपुर। हमीरपुर जिले में बीए की एक छात्रा के फांसी के फंदे पर झूलने के बाद बीटेक के छात्र ने भी हाॅस्टल के कमरे में फांसी लगा ली।बीटेक छात्र कानपुर देहात के अकबरपुर के इंजीनियरिंग काॅलेज में पढ़ाई कर रहा था। पोस्टमार्टम के बाद शव का मंगलवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। एक गांव के छात्र और छात्रा के आत्महत्या के मामले को लेकर पुलिस भी हैरान है।

हमीरपुर जिले के कुरारा थाना क्षेत्र के गुजौरा गांव निवासी लक्ष्मी देवी (18) पुत्री गया प्रसाद इस साल बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। इसने अपने ही घर में फांसी लगाकर जान दे दी। बेटी के फांसी के फंदे पर झूल जाने से परिजन बदहवाश हैं। परिजन इस घटना को लेकर चुप्पी साधे हैं।

यह भी पढ़े : केंद्रीय बजट में बिहार के लिए खोला पिटारा, आंध्र को 15 हजार करोड़ रुपये का पैकेज

कुरारा के एसएचओ योगेश तिवारी ने मंगलवार को बताया कि बीते रोज लक्ष्मी देवी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। सूचना पर शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया गया है। बताया कि मौके से छात्रा का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों ने भी आत्महत्या के कारणों के बारे में कुछ नहीं बताया है। यदि कोई तथ्य सामने आएंगे तो जांच कराई जाएगी। बताया कि लड़की के पड़ोस में रहने वाले छात्र ने कानपुर देहात के अकबरपुर स्थित इंजीनियरिंग काॅलेज के हास्टल में फांसी लगाई है। वहां की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। जबकि लड़की के शव का पोस्टमार्टम यहां हमीरपुर में कराया गया है।

यह भी पढ़े : खाद्य एवं रसद विभाग का बे भरोसा सर्वर बना राशन डीलर और उपभोक्ताओं के लिए जी का जंजाल

छात्रा की मौत की खबर पाते ही बीटेक छात्र ने भी लगाई फांसी

कुरारा थाना क्षेत्र के गुजौरा गांव निवासी पुष्पेन्द्र कुमार (19) कानपुर देहात के अकबरपुर में इंजीनियरिंग काॅलेज में बीटेक का छात्र था। जैसे ही अपने पड़ोस में रहने वाली बीए की छात्रा लक्ष्मी देवी के फांसी लगाकर जान देने की खबर मिली तो उसने भी काॅलेज के हास्टल में फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। वहां की पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। शव गांव में आते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। आज शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : सरकारी कर्मचारी RSS के कार्यक्रमों में शामिल हो सकेंगे

कुछ ही घंटे में छात्र और छात्रा के फांसी लगाने से गांव में मातम

कुरारा क्षेत्र के गुजौरा गांव में पुष्पेन्द्र कुमार बीटेक करने के लिए पिछले साल पहले कानपुर देहात गया था। अकबरपुर में इंजीनियरिंग काॅलेज में वह द्वितीय वर्ष के बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। इधर उसके पड़ोस में रहने वाले लक्ष्मी देवी भी बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। बीते रोज छात्रा के आत्महत्या करने के कुछ ही घंटे बाद उधर इंजीनियरिंग काॅलेज के हास्टल में पुष्पेन्द्र कुमार ने भी फांसी लगा ली। इस घटना से गांव के लोग दंग है। दोनों के परिजन बदहवाश है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0