चित्रकूट : डीएम व सीडीओ ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण

डीएम अभिषेक आनन्द व सीडीओ अमृतपाल कौर ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन समसामयिक स्वास्थ्य संगोष्ठी...

चित्रकूट : डीएम व सीडीओ ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण

स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ कर विद्यालय की देखी व्यवस्था

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द व सीडीओ अमृतपाल कौर ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन समसामयिक स्वास्थ्य संगोष्ठी एवं स्वास्थ्य मेला का कस्तूरबा गांधी  बालिका विद्यालय मानिकपुर में फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने मेहंदी, पोस्टर, स्वच्छता एवं पोषण पर निबंध प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पाने वाली छात्राओं को पुरस्कार दिया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : बाल विवाह के खिलाफ उठाएं आवाज

इसके बाद छात्रा रुकसाना, लक्ष्मी से स्मार्ट क्लास का फीता काटकर शुभारंभ कराया गया। विद्यालय का निरीक्षण कर कंप्यूटर शिक्षक से छात्राओं को कंप्यूटर शिक्षा ग्रहण कराने के निर्देश दिए। छात्राओं से कंप्यूटर के बारे में जानकारी भी की। बीएसए को निर्देश दिए कि पठन पाठन की व्यवस्था में सुधार कराया जाए। उन्होंने बार्डेन को सख्त हिदायत दी की इंतजाम सुदृढ़ रहे। अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शौचालय को ठीक कराएं। छात्रावास की खिड़की में पर्दे लगाने के निर्देश दिए। प्रकाश व्यवस्था भी दुरुस्त करने को कहा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बालिकाओं के कराए जा रहे नेत्र परीक्षण का भी अवलोकन किया। पेंटिंग भी देखी। सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी ने कहा कि जनपद के चारों कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में यह कैंप आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट: बैंकों में प्राथमिकता से करें ई-केवाईसी

इस अवसर पर एसडीएम मानिकपुर राम जन्म यादव, बीएसए लव प्रकाश यादव, बीईओ मिथिलेश कुमार, मोबियस फाउंडेशन की पूनम परिहार, वार्डन नीति श्रीवास्तव आदि ममौजूद रहे।

यह भी पढ़े : मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में भाजपा का दबदबा पांचवीं बार भी बरकरार, 26 सीटों में कौन जीता, कौन हारा, जानिए पूरा विश्लेषण

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0