आकाशीय बिजली गिरने से 200 भेड़ों की मौत, 30 झुलसी, 20 लाख रुपये का नुकसान

जिले में बेमौसम हुई बारिश के बीच आंधी, बारिस ,ओलावृष्टि और वज्रपात से जहां किसानों की फसलें बर्बाद हुई...

आकाशीय बिजली गिरने से 200 भेड़ों की मौत, 30 झुलसी, 20 लाख रुपये का नुकसान

फतेहपुर। जिले में बेमौसम हुई बारिश के बीच आंधी, बारिस ,ओलावृष्टि और वज्रपात से जहां किसानों की फसलें बर्बाद हुई, वहीं आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पशु पालकों को भी भारी नुकसान हुआ है। एक पशुपालक की करीब दो सौ भेड़ों की मौत हुई है। पशु पालक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृत भेड़ों के शवों का पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम कराया है। भेड़ों की मौत की सूचना पर राजस्व टीम भी मौके पर पहुंची है। पशु पालकों के अनुसार मृत भेड़ों की कीमत लगभग 20 लाख रुपए है।

यह भी पढ़े : मप्रः स्वास्थ्य विभाग में तीन हजार 323 पदों में होगी नियुक्ति

सदर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ बाईपास के स्थित आधारपुर गांव में बीती रात तेज हवा के साथ बारिश के बीच ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली गिरने से एक खेत में बैठी करीब दो सौ भेड़ों की मौत हो गई। जिले की सीमा तक पशुपालक भेड़ों को लेकर चराने का काम करता है। ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली की चपेट में आने से करीब 30 भेड़ झुलस गई हैं। पशु पालक राम सजीवन पुत्र स्व. जियालाल, राम खेलावन पुत्र स्व.जियालाल व कमल किशोर पुत्र स्व. रामधनी थाना मलवां की सूचना पर चौकी प्रभारी लखनऊ बाईपास सुमित देव पांडेय मौके पर पहुंचे। राजस्व विभाग को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे राजस्व विभाग ने मृत भेड़ों का पोस्टमार्टम कराने के लिए पशु चिकित्सक को मौके पर बुलाया।

यह भी पढ़े : यूपी में कांग्रेस से खटास के बाद सपा से एक नए गठबंधन को लेकर चौंकाने वाली खबर 

पीड़ित पशु पालकों ने बताया कि वह लोग भेड़ पालन का काम करते हैं। कानपुर से फतेहपुर जिले के सीमा तक भेड़ों को लेकर चराने का काम करते हैं। कल शाम खुले खेत में भेड़ों को बैठाकर सो रहे थे। तभी बरसात शुरू हो गई। हम लोग तो सुरक्षित जगह चले गये लेकिन भेड़ें खेत में रहीं।इसी बीच गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 200 भेड़ें मर गयीं और कुछ भेड़ें घायल भी हुई हैं। कुल 20 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0