रक्षाबंधन में वृक्षों को बांधा रक्षासूत्र

सोमवार को रक्षा बंधन का पर्व धूम धाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई में राखी बांधी मुंह मीठा कराया, भाई बहन के प्यार का प्रतीक ये त्योहार पूरे हर्षोउल्लास के साथ मनाया....

रक्षाबंधन में वृक्षों को बांधा रक्षासूत्र

बुंदेलखंड मानस जन कल्याण समिति ने किया वृक्षरोपण

बुंदेलखंड मानस जन कल्याण समिति बांदा द्वारा रामचरितमानस पाठ का आयोजन अध्यक्ष नीरज निगम  के आवास में किया गया तत्पश्चात बांदा के महावीरन मंदिर में मुख्य अतिथि एसडीएम सुश्री वंदिता श्रीवास्तव के द्वारा हनुमान जी में घंटा चढ़ाया गया साथ ही वृक्षरोपण और मास्क वितरण किया गया।

कार्यक्रम में सहयोगी संस्थान बागवान चैरिटेबल ट्रस्ट के पंकज बागवान, चित्रांश हंड्रेड परफेक्ट के संजय निगम अकेला, एक पहल नई दिशा के शैलेंद्र सिंह बुंदेला, बेटी बचाओ संस्था के श्री अशोक यादव जी, प्रभुता फाउंडेशन की श्रीमती रजनी गुप्ता जी एवं श्री सुरेंद्र गुप्ता जी, विशिष्ट अतिथि में सप्लाई स्पेक्टर देवेंदर तोमर जी, प्रवीण चैहान , महासचिव उत्तर प्रदेश अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संघ एवं  विवेक कछवाह जिला संयोजक बजरंग दल  सहित सभी साथियों ने रक्षाबंधन त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए वृक्षों में रक्षा सूत्र बांधकर प्रकृति की सुरक्षा एवं संरक्षा का संकल्प लिया। इस मौके पर  रवि श्रीवास्तव, ज्ञानू निगम, आशीष कुमार,अमित कुमार, आशीष कुमार,इत्यादि लोग शामिल रहे।

वृक्ष को राखी बांध कर पर्यावरण सुरक्षा का लिया संकल्प 

सोमवार को रक्षा बंधन का पर्व धूम धाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई में राखी बांधी मुंह मीठा कराया, भाई बहन के प्यार का प्रतीक ये त्योहार पूरे हर्षोउल्लास के साथ मनाया। वही आशियाना सोशल रिफॉर्मर एशोसिएशन आसरा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने वृक्ष को राखी बांध कर पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें : कोरोना मरीजों  की कलाई भी नहीं रही सूनी

संगठन की प्रबंधक शशि प्रजापति ने बताया कि प्रकृति हमे जीवन देती है इसके बिना जीवन की कल्पना नहीं कि जा सकती है। हम लगातार प्रकृति को नुकसान पहुंचा रहे हैं जिसके कारण हमें जीवन मे तरह तरह की बीमारियों से जूझना पड़ रहा है। आज रक्षा बंधन के पर्व पर हम लोगों ने भाइयों की कलाई में राखी बांधने के साथ साथ वृक्ष को भी राखी बांध कर प्रकृति की सुरक्षा का संकल्प लिया है ।हमारी पूरे देश से अपील है कि प्रकृति को नुकसान न पहुंचाएं जितना हो सके अपने आस पास वृक्ष लगाएं। जिससे देश हरा भरा हो जाये और हम सब स्वस्थ्य जीवन जी सकें ।इस अवसर पर संजय सविता, अभिषेक, सरवन देवी, हिमांशु, अमित आदि उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़ें : श्रीराम जन्मभूमि के योद्धा : जिसकी नहीं थी उम्मीद, वह सपना सच होते दिख रहा