भोपाल में लॉकडाउन भी बेअसर, अब मिले रिकॉर्ड 246 नए मामले

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है...

भोपाल में लॉकडाउन भी बेअसर, अब मिले रिकॉर्ड 246 नए मामले
Lockdown also ineffective in Bhopal

भोपाल

बुधवार को लॉकडाउन का पांचवां दिन है और शहर के सभी बाजार पूरी तरह बंद हैं तथा जगह-जगह पुलिस बल तैनात कर शहर की सीमाएं सील कर दी गई हैं। इसके बावजूद यहां कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब यहां रिकॉर्ड 246 नये संक्रमित मिले हैं। यह संख्या अब तक की एक दिन में सर्वाधिक है। इससे पहले यहां एक दिन में सर्वाधिक 215 मरीज मिले थे। इतने अधिक मामले सामने आने से यहां लॉकडाउन भी बेअसर साबित हो रहा है।

यह भी पढ़ें : एक अगस्त से बैंकिंग और आटो सेक्टर में होने वाले बदलावों को जानिये, आपके फायदे की बात

बता दें कि भोपाल में बीते 10 दिन से रोजाना 200 के आसपास नये संक्रमित मिल रहे हैं, लेकिन बुधवार को यहां पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए। सीएमचएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह प्राप्त हुई रिपोर्ट में कोरोना के 246 नये मरीज मिले हैं। इसके साथ ही अब जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 6108 हो गई है। वहीं, भोपाल में कोरोना से चार लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। इसके बाद यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 164 हो गई है। हालांकि, भोपाल में अब तक 3747 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 2197 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है। 

यह भी पढ़ें : देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 15 लाख के पार

भोपाल में शासन-प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 दिन का लॉकडाउन लगाया है, लेकिन बुधवार को लॉकडाउन के पांचवें दिन यहां कोरोना से सारे पुराने रिकार्ड तोड़ दिये। यहां एक दिन में सर्वा

धिक 246 नये मामले सामने आए हैं। इनमें शहीद नगर कालोनी से 7 लोग, ऋषि नगर चार इमली से 6 लोग, राजदेव कॉलोनी नीयर एकता पार्क एक ही परिवार से 3 लोग, ईएमई सेंटर से दो, एमएलए रेस्ट हाउस से तीन, कृष्णा नगर कालोनी करोंद से 4 लोग, अरेरा कालोनी से एक ही परिवार के 3 लोग, अरेरा कालोनी के अलग अलग घरों से 4 लोग, लहारपुर से तीन, प्रोफेसर कॉलोनी से एक, जहांगीराबाद से 2 लोगों के अलावा बीएमएचआरसी और जीएमसी के चिकित्सकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

हिन्दुस्थान समाचार