अस्पताल में भर्ती सीएम शिवराज कपड़े धोने के साथ खुद बना रहे चाय, वर्चुअल कैबिनेट में साझा किए अनुभव

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना संक्रमित होने के कारण इन दिनों भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं। उनके संपर्क में आए सभी मंत्री भी घरेलू एकांतवास में चले गए हैं...

अस्पताल में भर्ती सीएम शिवराज कपड़े धोने के साथ खुद बना रहे चाय, वर्चुअल कैबिनेट में साझा किए अनुभव

भोपाल

अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद सीएम शिवराज सभी सरकारी कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ संभाल रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश के इतिहास में पहली बार वर्चुअल कैबिनेट का आयोजन हुआ, जिसमें सभी मंत्री अपने घरों से और सीएम शिवराज अस्पताल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए। 

कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश राज्य एक इतिहास रच रहा है, कैबिनेट के इतिहास में वर्चुअल बैठक पहली बार हो रही है। उन्होंने कहा कि यह हमारे संकल्प का परिचायक है कि परिस्थिति चाहे कोई भी हो, प्रदेश की जनता का काम हम रुकने नहीं देंगे। अगर अस्पताल से भी जरूरत पड़ी तो हम बैठ कर काम करेंगे। ईश्वर हमें शक्ति दें जिससे हम जनता के कार्यों को बेहतर तरीके से कर सके इन्हें संपादित कर सकें ।

यह भी पढ़ें : मप्र में कोरोना से अब तक 823 लोगों की मौत, तीन जिलों में मिले 304 नये मामले

कैबिनेट बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने अस्पताल के अपने अनुभव भी साझा किए। उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरीके से स्वस्थ हूं, मेरी खांसी समाप्ति की तरह है और लगातार काम करने का प्रयास कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में अपनी चाय मैं खुद बना रहा हूं और अपने कपड़े भी खुद धो रहा हूं, कोरोना के कपड़े किसी और से नहीं धुलवाने चाहिए। सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना स्वावलंबन सिखाता है। कोरोना से बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं है। मेरे हाथ का फ्रैक्चर हुआ था और मुझे भी फिजियोथेरेपी की आवश्यकता होती है। लेकिन अस्पताल में कपड़े धोने के दौरान हाथ का मूवमेंट लगातार हो रहा है, जिसके कारण हाथ में भी काफी आराम मिला है।

यह भी पढ़ें : बांदा में 6 माह के बच्चे समेत, 31 मिले कोरोना संक्रमित

बता दें कि सीएम शिवराज कोरोना संक्रमित होने के बाद बहुत एहतियात बरत रहे हैं। चिरायु अस्पताल में एडमिट सीएम शिवराज खुद ही पानी गर्म कर रहे हैं। चाय भी खुद ही बना रहे हैं। सीएम शिवराज ने डॉक्टरों से कहा, कि मैं अपने कपड़े खुद ही धोऊंगा। सीएम शिवराज सामान्य मरीजों की तरह अस्पताल में डाइट ले रहे हैं। बताते चले कि सीएम शिवराज अपनी सादगी और जिंदादिली की वजह से भी जाने जाते हैं। 

हिन्दुस्थान समाचार