सांसद ने दलित बस्ती में बच्चियों और महिलाओ से राखी बंधवा कर मनाया रक्षा बंधन 

बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने गुरुवार को वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ मुख्यालय के शंकर बाजार स्थित दलित बस्त में पहुंचकर गरीब बच्चियों और महिलाओ के साथ रक्षा बंधन...

सांसद ने दलित बस्ती में बच्चियों और महिलाओ से राखी बंधवा कर मनाया रक्षा बंधन 

चित्रकूट, बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने गुरुवार को वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ मुख्यालय के शंकर बाजार स्थित दलित बस्त में पहुंचकर गरीब बच्चियों और महिलाओ के साथ रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया।इस दौरान सांसद ने बच्चियों को मिठाई और उपहार बांट कर पावन पर्व रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दी।इसके साथ ही सांसद ने लोगो से बेटो की भांति बच्चियों को भी शिक्षित करने का संकल्प दिलाया।

यह भी पढ़ें-बेटी के साथ दरिंदगी करने वाले बाप को ताउम्र जेल में रखने की सजा

  भगवान श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट में रक्षा बंधन का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। बुंदेलखंड के लोकप्रिय राजनेताओं में शुमार बांदा -चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने गुरुवार को वरिष्ठ भाजपा नेता माया प्रजापति,शक्ति प्रताप सिंह,राजकुमार त्रिपाठी,शिवाकांत पांडेय,हरी गोपाल मिश्रा आदि के साथ  चित्रकूट जिला मुख्यालय के शंकर बाजार स्थित दलित बस्ती पहुंचकर बच्चियों और महिलाओ के साथ रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया।इस दौरान सैकड़ों दलित महिलाओ और बच्चियों ने सांसद श्री पटेल को राखी बांधकर उनके उज्ज्वल राजनैतिक जीवन और दीर्घायु होने की शुभकामनाएं दी। वही सांसद ने सभी बच्चियों और महिलाओ को मिठाइयां और उपहार बांटकर भाई बहन के पवित्र पर्व रक्षा बंधन की बधाई दी। साथ ही सांसद ने बस्ती के सभी लोगो से बच्चियों को शिक्षित कर विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का संकल्प दिलाया।

यह भी पढ़ें-बांदाःनदी की बीच धारा में स्थित ये खूनी चट्टान 15 बच्चों की  ले चुकी है जान

सांसद ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार कन्या सुमंगला आदि गरीब कल्याण की तमाम योजनाओं के माध्यम से बालिकाओं को शिक्षित कर आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में ऐतिहासिक कार्य कर रही है।डबल इंजन की सरकार में पूरा उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त हो चुका है। आज योगी राज में प्रदेश की बहन और बेटियां पूरी तरह से सुरक्षित है। योगी सरकार में पारदर्शिता के साथ युवक युवतियों का सरकारी सेवाओं में चयन हो रहा है।सभी क्षेत्रों में बेटियो को आगे बढ़ने के समान अवसर मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें-बांदा प्रेस क्लब ने अनूठे ढंग से मनाया रक्षाबंधन का पर्व, किन्नरों से बंधवाई राखी


उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अपार प्रेम को समर्पित है। यह हमारी संस्कृति का एक पवित्र त्योहार है।उन्होंने कहा कि यह पर्व लोगों के जीवन में स्नेह और सद्भाव की भावनाओं को मजबूत करे।बहनों द्वारा अपने भाइयों की कलाई पर श्राखीश् बांधने की प्रथा यूं ही सदैव बनी रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0