कृषि विश्वविद्यालय के तीन छात्रों को ड्रीम जाॅब का आफर

एक तरफ पुरा विश्व कोविड-19 महामारी के दौरान हर तरफ समस्याये व्याप्त है। लोगो के रोजागार पर भी..

कृषि विश्वविद्यालय के तीन छात्रों को ड्रीम जाॅब का आफर

एक तरफ पुरा विश्व कोविड-19 महामारी के दौरान हर तरफ समस्याये व्याप्त है। लोगो के रोजागार पर भी असर पडा है चाहे वह सरकारी गैर सरकारी अथवा स्वरोजगारी हो।

इन विकट परिस्थतियों के बीच बाँदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बाँदा के तीन मेधावी छात्रो ने सफलता का परचम लहराया है। आईडीबीआई बैंक में असिस्टेण्ट मैनेजर के पद पर चयन किया है।

यह मेधावी छात्र कृषि विश्वविद्यालय, बांदा के कृषि एवं उद्यान स्नातक के छात्र है। इन्होने वर्ष 2020-21 मे उपाधि ग्रहण की है। विश्वविद्यालय के काउंन्सिलिंग एवं प्लेसमेन्ट सेल के माध्यम से आईडीबीआई बैंक ने आॅनलाइन प्लेट फार्म पर 65 छात्रों का गु्रप डिस्कशन व इंटरब्यू लिया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : कैट ने सर्राफा व्यवसाई के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की

12 छात्रों को फाइनल इंटरव्यू के लिये बुलाया गया जिसमे सुरजीत सिंह,  उमेश कुमार व विष्णुकान्त तिवारी इन 3 छात्रों को यह जाब आफर की गयी। इनका 08 से 10 लाख रूपये के आकर्षक पैकेज पर चयन किया गया। छात्रों की इस बड़ी उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा. यूएस गौतम ने बधाई दी एवं इनके उज्वल भविष्य की कामना की।

डा. गौतम ने कहा कि यह सफलता छात्रो की कडी मेहनत तथा यहां पर शैक्षणिक महौल के वजह से प्राप्त हुआ है। यह विश्वविद्यालय प्रदेश मे न सिर्फ पठन पाठन बल्कि शोध एवं प्रसार के क्षेत्र मे भी अन्य विश्वविद्यालय की तुलना मे अग्रणी कदम बढा रहा है। कुलपति ने छात्रो की इस सफलता के लिये उनके अभिभावकों को भी बधाई दी।

यह भी पढ़ें - बाँदा : थाने में मुकदमा लिखाने जा रहे युवक की हत्या 

डा. गौतम ने काउन्सिलिंग प्लेसमेन्ट सेल के इंचार्ज डा. भानुप्रकाश मिश्रा, एडीशनल इंचार्ज डा. अभिषेक कालिया व डा. वैशाली गंगवार को बधाई दी। कृषि महाविद्यालय के डीन व कुलसचिव डा. जी.एस. पंवार एवं उद्यान महाविद्यालय के डीन डा. एस.वी. द्विवेदी ने भी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी। 

काउन्सिलिंग प्लेसमेन्ट सेल के इंचार्ज डा. भानुप्रकाश मिश्रा ने बताया कि कुलपति के निर्देशन मे वर्ष 2019 मे इस सेल का गठन किया गया था। शुरूवात से ही सेल के माध्यम से विभिन्न प्रकार के तैयारियों जैसे छात्रो मे पर्सनाल्टी डवलेपमेंट, कम्यूनिकेषन स्किल, प्रेजेन्टेशन स्किल व अन्य संबन्धित तैयारियो पर जोर दिया जाता रहा।

समय समय पर विभिन्न संस्थाओ के माध्यम से तथा शैक्षणिक स्टाफ द्वारा उन्हे प्रेरणा दी जाती रही जिसका परिणाम यह रहा कि गत वर्ष क्रिस्टल क्राप प्रोटेक्षन एवं जियो लाइफ एग्रीटेक जैसी नामी एग्रोबेस्ड कम्पनियों में 55 छात्र-छात्राओं को प्रषिक्षण हेतु भिजवाया था, ताकि वे कम्पनियों की आवश्यकताआंे के मुताबिक स्वयं को प्रशिक्षित कर सकें।

यह भी पढ़ें - एक ही पौधे में टमाटर और बैंगन की सब्जियां उगी, शोध का कमाल

डा. मिश्रा ने बताया कि अभी कृषि एवं कृषि से संबन्धित कई कम्पनियों को पत्र प्रेषित किया गया है। जिससे वह यहा आकर कैम्पस सलेक्शन मे बतौर कम्पनी प्रतिभाग कर सके। 

सेल के एडीशनल इंचार्ज डा. अभिषेक कालिया ने बताया कि भविष्य मे ऐसी बहुत कम्पनियां जो यहां अध्ययनरत छात्रो चाहे वह उद्यान कृषि, वानिकी अथवा गृह विज्ञान के हो उन्हे कैम्पस सलेक्सन के माध्यम से जाब आफर करेगी।

यह भी पढ़ें - बांदा में फिल्माई गई फिल्म 'मास्साब' देशभर में 29 को होगी रिलीज

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0