उ.प्र. संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा-2022 16-17 जून को होगी

उ.प्र. के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में संचालित विभिन्न विषयों में प्रवेश को आयोजित प्रवेश परीक्षा 16 व 17 जून, 2022 को सम्पन्न होगी..

उ.प्र. संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा-2022  16-17 जून को होगी

बांदा,

उ.प्र. के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में संचालित विभिन्न विषयों में प्रवेश को आयोजित प्रवेश परीक्षा 16 व 17 जून, 2022 को सम्पन्न होगी।  प्रदेश के चारों कृषि विश्वविद्यालयों जिसमें बाँदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बाँदा, चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कानपुर, आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कुमारगंज, अयोध्या एवं सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, मेरठ के स्नातक व परस्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है। 

यह भी पढ़ें - विश्व दुग्ध दिवस : बुन्देलखण्ड में दुग्ध उत्पादन व व्यवसाय की अपार सम्भावनायें-कुलपति

यह प्रवेश परीक्षा दिनांक 16 जून समय सुबह 9 बजे से 12 बजे स्नातक स्तर की तथा 17 जून समय सुबह 9 बजे से 12 बजे तक परास्नातक व पीएचडी विषयों की एवं एमबीए की परीक्षा 17 जून 2022 को ही अपरान्ह 3 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित होना है। यह जानकारी बाँदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. एसके सिंह ने दी।  डा0 एस0 के0 सिंह ने बताया कि उक्त प्रवेश परीक्षा प्रदेश के आठ शहरो आयोध्या, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, बरेली, वाराणसी, मेरठ एवं आगरा में कुल 20951 अभ्यर्थी परीक्षा देगें।

डा. सिंह ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थी परीक्षा तिथि के दिन प्रवेश पत्र के साथ-साथ एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ कोई एक पहचान पत्र जैसे- आधारकार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राईविंग लाइसेन्स, पासपोर्ट मूल रूप से अवश्य लेकर आयें, तभी परीक्षार्थी प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हो पायेगा। डा. सिंह ने सभी अभ्यर्थियों को यह सूचित किया कि प्रवेश पत्र पर दिये गये निर्देशों को अच्छी तरीके से पढ़े एवं दिये गये दिशा-निर्देशों का पालन करें, साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यदि किसी परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र प्राप्त नही हुआ है तो वह इस हेल्प लाईन नं0 9559841567 पर सम्पर्क कर सकता है। इसके अलावा यूपीकैटेट के वेब साईट www.upcatetexam.org पर भी संपर्क स्थापित कर सकता है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड में अन्ना गोवंशों से मिलेगी निजात, योगी सरकार ने खोला खजाना, टीवीसीसी बनने की राह आसान

यह भी पढ़ें - सिर्फ 27 महीने में तैयार हुआ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण जुलाई माह में पीएम मोदी करेंगे

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2