उत्तर प्रदेश में स्कूल सुरक्षा बिल लाने की तैयारी

उत्तर प्रदेश में स्कूल सुरक्षा बिल पर सुझाव देने के लिए प्रदेश के सभी जिलों के स्कूल एसोसिएशन द्वारा गठित यूनाइटेड फ्रंट के बैनर तले रविवार को सेंट्रम होटल में बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षक विभाग के ....

उत्तर प्रदेश में स्कूल सुरक्षा बिल लाने की तैयारी

उत्तर प्रदेश में स्कूल सुरक्षा बिल पर सुझाव देने के लिए प्रदेश के सभी जिलों के स्कूल एसोसिएशन द्वारा गठित यूनाइटेड फ्रंट के बैनर तले रविवार को सेंट्रम होटल में बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षक विभाग के महानिदेशक विजय करण आनंद एवं डिप्टी डायरेक्टर राजेंद्र प्रसाद के बैठक करके उन्हें स्कूल प्रबंधन के दौरान होने वाली समस्याओं से अवगत कराया। इसी बैठक में उत्तर प्रदेश में स्कूल सुरक्षा बिल लाने की तैयारी पर चर्चा भी हुई।

यह भी पढ़ें-चलते ट्रक में चालक की हत्या कर यमुना में फेंका शव,इस वजह से हुई हत्या

इस दौरान श्याम पचौरी, अध्यक्ष, दीपक मधूक,सर्वेश गोयल, बुंदेलखंड अनएडेड स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष नवल किशोर चौधरी, सचिव मनीष गुप्ता,कोषाध्यक्ष अंकित कुशवाहा व सदस्य विप्रांश यादव शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें-कानपुर सेंट्रल की ये 8 ट्रेनें झांसी होकर नही, इन बदले रूटों से चलेंगी, देखें लिस्ट

इस वार्ता में भविष्य में आजमगढ़ जैसे मामलों पर लगाम लगाने के लिए व्यवस्था बनाने के लिए समिति गठित पर सहमति बनी। इस समिति में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के जिला संगठन की सहमति से तीन नाम समिति में शामिल किये जायेंगे तथा सभी से स्टैंडर्ड ऑपरटिंग प्रोसिजर (एसओपी) के लिए सुझाव लिये जायेंगे ।

यह भी पढ़ें-बांदाःपुलिस चौकी इंचार्ज ने सूझबूझ से, फांसी लगाने जा रहे युवक की बचा ली जान

इस बैठक के दौरान महानिदेशक ने बताया कि एक सात सदस्यीय कमेटी को ऐसे मामले निपटाने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करने की जिम्मेदारी दी गयी है। इसमें शिक्षा विभाग के चार अधिकारी तथा निजी स्कूल एसोसिएशन से भी तीन प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस समिति के द्वारा तैयार गाइड लाइन के बाद ऐसे मामलों में रोकथाम भी होगी और अगर दुर्भाग्य से ऐसी कोई घटना होती भी है तो उसके निस्तारण में भी आसानी होगी। इसमें शिक्षा विभाग, स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी तय होगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0