अब रविवार को भी साप्ताहिक बंदी खत्म, उत्तर प्रदेश पूरी तरह से अनलॉक

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने अब रविवार को चल रहे साप्ताहिक..

अब रविवार को भी साप्ताहिक बंदी खत्म, उत्तर प्रदेश पूरी तरह से अनलॉक
उत्तर प्रदेश पूरी तरह से अनलॉक

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने अब रविवार को चल रहे साप्ताहिक बंदी को भी खत्म कर दिया है। मतलब उत्तर प्रदेश अब पूरी तरह से अनलॉक हो गया है।

रविवार को भी सारे बाजार, मॉल, उद्योग और कारखाने खुल सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की रोकथाम के लिए बनाई गई टीम-9 की बैठक में ये फैसला लिया है। जल्द ही इसके लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - लखनऊ से कानपुर और संडीला रूट पर जल्द चलेंगी नॉनस्टॉप बसें

कोविड पर नियंत्रण के लिए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति को उत्तर प्रदेश ने बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया है। प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 01 लाख 69 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, तो 06 करोड़ 24 लाख से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

05 करोड़ 26 लाख से अधिक प्रदेशवासियों ने कम से कम वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है, जबकि टीके की दोनों डोज प्राप्त करने वालों की संख्या जल्द ही एक करोड़ के पार हो जाएगी। शनिवार का दिन, वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए लोगों के लिए आरक्षित रखें।

यह भी पढ़ें - विंध्य कारिडोर निर्माण का रास्ता साफ, 128 करोड़ रुपये मंजूर

  • 15 जिलों को कोरोना मुक्त घोषित किया गया

सतत प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर बने प्रभावी नियंत्रण के साथ-साथ जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। आज प्रदेश के 15 जनपदों (अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया फर्रुखाबाद, हमीरपुर,हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली) में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। विगत 24 घंटे में हुई 02 लाख  33 हजार 350 सैम्पल की टेस्टिंग में 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 17 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 408 रह गई है। यह समय सतर्कता और सावधानी बरतने का है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

यह भी पढ़ें - UP डिफेन्स कॉरिडोर : 15 निजी कम्पनियों ने किया 946.5 करोड़ का निवेश

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1