अगर आप Tik-Tok के दीवाने हैं तो इस एप को Download करें

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के चलते, भारत सरकार ने टिक-टॉक सहित 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया। वही इस भारतीय मोबाइल एप, चिंगारी को गूगल प्ले-स्टोर पर 25 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया।

अगर आप Tik-Tok के दीवाने हैं तो इस एप को Download करें
Tik Tok Banned Now Download Indian App Chingari

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के चलते, भारत सरकार ने टिक-टॉक सहित 59 चीनी ऐप को बैन कर दिया। इधर एक भारतीय मोबाइल एप, चिंगारी को गूगल प्ले-स्टोर पर 25 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया। साथ ही इस एप ने काफी लोकप्रियता भी बटोरी है। इसके अलावा इस एप को गूगल प्ले-स्टोर के ट्रेंडिंग चार्ट में जगह मिली है। आपको बता दें कि चिंगारी मोबाइल एप को लॉन्च के महज 15 दिनों के अंदर 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था।

चिंगारी मोबाइल एप को छत्तीसगढ़, ओडिशा और कर्नाटक के आईटी विशेषज्ञों ने साथ मिलकर बनाया है। वहीं, चिंगारी एप के चीफ सुमित घोष का कहना है कि हमारी टीम को इस एप को तैयार करने में पूरी दो वर्ष का समय लगा है।

चीनी मोबाइल एप के खिलाफ बॉयकॉट चाइना अभियान के चलते चिंगारी एप को बहुत फायदा हुआ। यही वजह है कि इस एप ने गूगल प्ले-स्टोर के टॉप चार्ट में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

TikTok rival Chingari founder says the app got 100,000 downloads per hour  after India's ban on Chinese apps | Business Insider India

जानें चिंगारी एप के बारे में

चिंगारी एप से आप शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इस एप पर आपको ट्रेंडिंग न्यूज, मनोरंजन, फनी वीडियो, लव स्टेटस जैसे वीडियो मिलेंगे। चिंगारी पर शेयर किए पोस्ट पर लाइक, कॉमेंट शेयर कर सकेंगे। व्हाट्सएप पर शेयर करने के लिए एक अलग से बटन दिया गया है। चिंगारी मोबाइल एप उड़िया, गुजराती और मराठी जैसी कई भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है।