बांदा के शजर पत्थर से क्या क्या बनता है, देखने हो तो इस प्रदर्शनी में जायें

जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र द्वारा जिला अस्पताल के नए सभागार में आयोजित 10 दिवसीय वोकल फॉर लोकल..

बांदा के शजर पत्थर से क्या क्या बनता है, देखने हो तो इस प्रदर्शनी में जायें

जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र द्वारा जिला अस्पताल के नए सभागार में आयोजित 10 दिवसीय वोकल फॉर लोकल, एक जनपद एक उत्पाद के अंतर्गत शजर पत्थर शिल्प के उद्यमियों एवं अतिथियों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का शुभारंभ जिला अधिकारी अनुराग पटेल, भाजपा जिला अध्यक्ष संजय सिंह व अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने कहा कि एक जनपद एक उत्पाद के अंतर्गत शजर पत्थर के अलावा कठिया गेहूं को भी शामिल करने के लिए शासन को लिखा गया है। इससे प्राकृतिक खेती को बढ़ावा मिलेगा और बांदा जनपद ही नहीं बल्कि पूरे बुंदेलखंड को इसका लाभ मिलेगा।  उन्होंने कहा कि बांदा जनपद में एक उत्पाद के अन्तर्गत शजर पत्थर का चयन किया गया है कई उद्यमी इसके नये-नये उद्योग लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - जल संरक्षण का संदेश लेकर केन नदी तक छात्र छात्राओं ने निकाली जल यात्रा

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सेवा पखवाडा कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रथम दिवस में रक्तदान का कार्यक्रम किया गया, इसके पश्चात आज लघु व सूक्ष्म उद्योगों को बढावा देेने के लिए एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘‘वोकल फॉर लोकल’’ का आयोजन किया गया है, जिससे कि छोेटे व कुटीर उद्योगों के उत्पादों को लोग देखें और उनको बढावा मिल सके। इस अवसर पर बुंदेलखंड विकास बोर्ड उपाध्यक्ष अयोध्या प्रसाद सिंह, राष्ट्रीय परिषद सदस्य संतोष गुप्ता, अशोक गुप्ता ने भी संबोधित किया। 

इसके उपरान्त जिलाधिकारी एवं अन्य लोंगो एक जनपद एक उत्पाद से सम्बन्धित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी में जिला खादी ग्रामोद्योग, बुन्देलखण्ड शजर हस्तकला उद्योग, बांदा हस्तशिल्प, आफरीन शजर हस्त कला उद्योग, सूरज हस्तशिल्प, आनंद शजर उद्योग, बैंक आदि उद्यमियों के द्वारा स्टाल लगाये गये। इस अवसर पर व्यापार मण्डल के संतोष कुमार गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ, अखिलेश दीक्षित, कल्लू राजपूत सहित वरिष्ठ उद्यमी अशोक गुप्ता, राजकुमार राज, द्वारिका सोनी सहित अनेकों उद्यमी व महा प्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र गुरूदेव राव व डॉ. धीरज सिंह, सीएमएस डॉ. एस.एन.मिश्रा सहित अन्य  लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - ट्रैक्टर ऐसा सोने जैसा, लकी ड्रा में बांदा के 2 किसानों को मिला सोने का सिक्का

यह भी पढ़ें - सितंबर में हुई बारिश से बांदा में 5 साल का रिकॉर्ड टूटा, दो दर्जन मकान जमींदोज

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1