चित्रकूट : दीवाली मेला में चुस्त दुरुस्त इंतजाम की करें तैयारी : डीएम

डीएम अभिषेक आनंद ने कहा कि 7-8 नवंबर से दीपावली का मेला प्रारंभ हो जाएगा...

चित्रकूट : दीवाली मेला में चुस्त दुरुस्त इंतजाम की करें तैयारी : डीएम

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनंद ने कहा कि 7-8 नवंबर से दीपावली का मेला प्रारंभ हो जाएगा। अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देश दिए कि पार्किंग की व्यवस्था गत मेलों से अतिरिक्त होना चाहिए। पार्किंग स्थलों की सूची भी शेयर करें। मोबाइल टॉयलेट के इंतजाम रहें। सीसीटीवी कैमरा को खोही तिराहे से यूपीटीयू तक एवं पार्किंग स्पॉट पर भी लगाए। साफ सफाई की व्यवस्था समन्वय बनाकर कराएं। राम शैया व अन्य जगहों पर भी टेंट लगाएं।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : दुकान के 50 मीटर के अंदर आतिशबाजी का प्रदर्शन प्रतिबंधित

उन्होंने एआरटीओ को निर्देशित किया की पार्किंग में जो गाड़ियां पहले से आ जाती है उस पर भी छह तारीख से पहले प्रतिबंध लगाना शुरू करें। जनरेटर की व्यवस्था पर्याप्त रहनी चाहिए। अधिशासी अभियंता विद्युत बिजली आपूर्ति चुस्त दुरुस्त रखें। जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि साफ सफाई व आवारा पशुओं को रोकने की भी व्यवस्था करें। उन्होंने अधिशासी अभियंता सिंचाई को निर्देश दिए कि मंदाकिनी नदी में बैरिकेडिंग, गोताखोर, नाव की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रामघाट पर फर्श की पत्थर टूटी होने पर बदलवाएं। खाद्य विभाग दीपावली के अवसर पर अभियान चलाएं।

यह भी पढ़े : बुंदेलखंड की अनोखी परम्परा, यहां कुंवारी कन्याएं पूजती हैं राक्षस के पैर

उन्होंने एडीएम को निर्देशित किया कि मेले से पहले खनन सप्लाई रोकें। पर्याप्त मात्रा में अग्निशमन की गाड़ियां नहीं है तो मांग करें। सीएमओ मेडिकल कैंप गत मेलों से अतिरिक्त बढ़ाएं। जिलाधिकारी ने स्टेशन अधीक्षक से ट्रेनों के बारे में जानकारी की। कहा कि मेले में दो ट्रेनें और चलाई जाएगी। डीएम ने कहा कि जो भी बस चलेगी वह न्यू बस स्टैंड से ही चले। पुरानी बस स्टैंड को स्टाफ न बनाएं। टेंपो, टैक्सी और ट्रैक्टर में ओवरलोडिंग सवारी न बैठने पाए। जिलाधिकारी ने कहा कि दीपावली का जनपद में सबसे बड़ा मेला होगा। काफी भीड़ होगी। सभी विभाग गंभीरता से तैयारी कर ले। कोई समस्या है तो अवगत कराते हुए मेला सकुशल संपन्न कराएं।

यह भी पढ़े : बुन्देलखण्ड की बंजर जमीन पर अब किसानों ने शुरू की स्ट्राबेरी की खेती

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0