कमिश्नर व डीआईजी ने क्यों कहा-जीवन अमूल्य है इसकों सुरक्षित रखें

चित्रकूट मंडल के मण्डलायुक्त आर.पी.सिंह एवं उप पुलिस महा निरीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने आज से शुरू...

कमिश्नर व डीआईजी ने क्यों कहा-जीवन अमूल्य है इसकों सुरक्षित रखें

चित्रकूट मंडल के मण्डलायुक्त आर.पी.सिंह एवं उप पुलिस महा निरीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने आज से शुरू हो रहे यातायात माह का शुभारम्भ विधिवत फीताकाटकर बांदा विकास प्राधिकरण के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में किया। इस अवसर मण्डलायुक्त ने यातायात माह के अन्तर्गत लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि हम सभी लोंगो की जिम्मेदारी है कि यातायात के नियमों का पालन अपने जीवन को सुरक्षित रखने एवं सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए अवश्य करें।

यह भी पढ़ें - बांदा की बेटी अंकिता गुप्ता ने जिले का नाम रोशन किया, जूनियर मिस इंडिया क्वीन बनी

उन्होंने कहा कि दोे पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें तथा वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। उन्होंने चार पहिया वाहन चलाने के समय सीटबेल्ट को आवश्यक रूप से लगाये जाने को भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि जीवन अमूल्य है इसकों सुरक्षित रखें और सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए आवश्यक संकेतकों एवं यातायात नियमों का पालन करें। इस अवसर पर उन्होंने दो पहिया वाहन चालकों को जिनके पास हेलमेट नही पाये गये उनको निःशुल्क हेलमेटों का वितरण उप पुलिस महानिरीक्षक के साथ संयुक्त रूप से किया।

यह भी पढ़ें - चित्रकूटः राम वनगमन मार्ग को एक्सप्रेसवे से जोड़ने का प्रस्ताव

कार्यक्रम में उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ. श्री विपिन कुमार मिश्रा ने कहा कि यातायात नियमों का पालन करना सभी को जरूरी है, इसलिए पुलिस एवं प्रशासन के सभी लोग हेलमेट का प्रयोग वाहन चलाते समय स्वयं करते हुए अन्य लोंगो को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से कम आयु के युवा किसी वाहन का प्रयोग न करें तथा अपने लाइसेन्स एवं दो पहिया चलाते समय हेलमेट का उपयोग आवश्यक रूप से करें, जिससे कि वह सुरक्षित रह सकते हैं। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट का रानीपुर टाइगर रिजर्व भारत का 53वां बाघ रिजर्व बनाः केंद्रीय पर्यावरण मंत्री

कार्यक्रम में जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में बहुत बडी संख्या में लोग घायल एवं जानमाल से आहत होते हैं, अतः अपनी सुरक्षा के लिए वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का कडाई से पालन करते हुए हेलमेट एवं सीटबेल्ट को लगायें और अपने जीवन को सुरक्षित रखें।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने भी लोंगो कोे जागरूक करते हुए यातायात नियमों के प्रति सचेत रहते हुए वाहन संचालन करने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें - रेलमंत्री से मिले सांसद,मानिकपुर से दिल्ली के लिए अतिरिक्त जन साधारण ट्रेन चलाने की मांग की

इसके उपरान्त यातायात जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों द्वारा यातायात के नियमों एवं सड़क दुर्घटनाओं से बचने को आवश्यक सावधानी रखने के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी, पुलिस-प्रशासन एवं परिवहन तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तथा एनसीसी एवं विद्याालयों के छात्र उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0