सदर विधायक ने मानसून सत्र के तीसरे दिन उठाए कई अहम मुद्दे

बिजली, पानी, सड़क व किसानों की समस्या का मुद्दा सदर विधायक ने विधानसभा सत्र के दौरान उठाया...

सदर विधायक ने मानसून सत्र के तीसरे दिन उठाए कई अहम मुद्दे

35 वर्ष बाद भी नहीं शुरू हुआ एमएससी पाठ्यक्रम : अनिल प्रधान

चित्रकूट। बिजली, पानी, सड़क व किसानों की समस्या का मुद्दा सदर विधायक ने विधानसभा सत्र के दौरान उठाया। उन्होंने कई अहम विषयों पर भी अवगत कराते हुए शीघ्र मांगें पूरी करने की बात रखी है।

यह भी पढ़े : श्रावणी अमावस्या मेला तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक

सपा के सदर विधाायक अनिल प्रधान ने मानसूत्र सत्र के तीसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष तारांकित प्रश्न में कहा कि बिजली कटौती ने लोगों का सुकून छीन लिया है। शहर व गांव में पूरी रात बिजली की आवाजाही बनी रहती है। बिजली कटौती से लोग बीमार हो रहे हैं। धान का पलेवा नहीं हो रहा। किसान परेशान है। बिजली विभाग बिल जमा कराने में तरह-तरह के हथकंडे अपनाता है, लेकिन समस्या निदान नहीं करता। ट्रांसफार्मर बदलने में पखवाड़ा बीत जाता है। ट्यूब बेल कनेक्शन के लिए सामग्री नहीं दी जाती। जबकि सपा सरकार में ट्यूब बेल कनेक्शन में 66 प्रतिशत की छूट मिलती थी जो आज बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़े : श्रीमद् भागवत केवल पुस्तक नहीं साक्षात श्रीकृष्ण स्वरूप : कथा व्यास

ऊर्जा मंत्री से कहा कि जनता परेशाान है। गांव चले जाएं तो जनता घेर लेगी। उन्होंने पूछा कि 19 हजार 503 मजरो में विद्युतीकरण के लिए धनराशि स्वीकृत की गई है या नहीं। ट्यूब बेल कनेक्शन में 66 प्रतिशत छूट देने पर क्या विचार होगा। विद्युत विभाग द्वारा फेज 1 व फेज 2 के तहत विद्युतीकरण किया गया है। जिसमें अधिकांश फाल्ट की समस्या बनी रहती है। उन्होंने कहा कि कब तक में यह कार्य पूर्ण होगा। उन्होंने इस संबंध में ऊर्जा मंत्री को पत्र भी सौपा है। कहा कि मनरेगा मजदूरों को भुगतान में दिक्कतें हो रही है। सर्वर की समस्या बनी रहती है। जिसका निदान कराना आवश्यक है। गल्ला मंडी से सपहा तक खराब सड़क बनाई जाए।

यह भी पढ़े : मध्‍यप्रदेश के 19 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, चार दिन रहेगा स्ट्रॉन्ग सिस्टम

कहा कि गोस्वामी तुलसीदास राजकीय महाविद्यालय में 35 वर्ष बीतने के बावजूद एमएससी वर्ग आज तक नहीं शुरू किया गया। जिससे छात्रों को परेशानी उठानी पड़ती है। इसी कारण मठाधीश, सांसद, मंत्रियों के निजी डिग्री कालेज स्वच्छंद चल रहे हैं। छात्रहितोां को देखते हुए महाविद्यालय में एमएससी वर्ग संचालित कराया जाए। कहा कि शिवरामपुर के पास संकरी पुलिया का चौड़ीकरण, खोह के पास अधूरे ब्रिज का निर्माण कराना नितांत जरूरी है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0