मप्र में सक्रिय हुआ दमदार सिस्टम, 34 जिलों में ओले और बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश में ओले-बारिश का दमदात सिस्टम एक्टिव है। इसके असर से सोमवार को छिंदवाड़ा में मूसलाधार बारिश हुई...

मप्र में सक्रिय हुआ दमदार सिस्टम, 34 जिलों में ओले और बारिश का अलर्ट
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

भोपाल। मध्यप्रदेश में ओले-बारिश का दमदात सिस्टम एक्टिव है। इसके असर से सोमवार को छिंदवाड़ा में मूसलाधार बारिश हुई। तेज आंधी के साथ बिजली और ओले भी गिरे। नर्मदापुरम, बैतूल जिले में भी ओले गिरे हैं। जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नरसिंहपुर, भोपाल समेत 15 जिलों में बूंदाबांदी हुई। मंगलवार को भी मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के 34 जिलों में अगले 24 घंटे के अंदर ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़े : बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बड़ी बैठक आज, लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर होगा मंथन

प्रदेश में सक्रिय सिस्टम की वजह से सोमवार को प्रदेश में मौसम बदला रहा। भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में पूरे दिन बादल छाए रहे, जिससे दिन के तापमान में 1 से 3 डिग्री तक की गिरावट हुई। शाम को छिंदवाड़ा में मूसलाधार बारिश हुई। वहीं, तेज आंधी के साथ ओले भी गिरे। इससे फसलों को नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़े : कानपुर मंडल सहित पूरे उप्र में अभी बादलों की आवाजाही रहेगी जारी, बूंदाबांदी की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, छिंदवाड़ा जिले में 60 से 70 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चली। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की खबरें भी हैं। सिवनी, मंडला, बालाघाट, पूर्वी नर्मदापुरम, पचमढ़ी, सागर और दमोह जिलों में हल्की गरज के साथ बारिश हुई। नर्मदापुरम और बैतूल जिले में भी कहीं-कहीं ओले गिरे।

यह भी पढ़े : राज्यसभा मतदान से सपा को झटका, मनोज पांडेय ने दिया इस्तीफा

मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेश के बड़े हिस्से में तेज बारिश, आंधी और ओले गिरने का अनुमान जताया है। जबलपुर-नर्मदापुरम समेत 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट है, जबकि भोपाल, सागर, विदिशा, सीहोर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर समेत 24 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर गरज-चमक के साथ बारिश होगी। वहीं, मंगलवार को प्रदेश के 19 जिलों में मौसम साफ रहने का अनुमान है। इन जिलों में इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, आगर-मालवा, श्योपुर, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, निवाड़ी और टीकमगढ़ शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक उत्थान के लिए हुआ एक दिवसीय बुंदेली उत्सव का आयोजन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0