डीएम-एसपी ने अभियोजन, कानून व्यवस्था की समीक्षा कर दिए निर्देश

डीएम अभिषेक आनन्द व एसपी वृंदा शुक्ला की उपस्थिति में अभियोजन, कानून व्यवस्था की ....

डीएम-एसपी ने अभियोजन, कानून व्यवस्था की समीक्षा कर दिए निर्देश
बैठक में समीक्षा करते अभिषेक आनन्द, एसपी वृंदा शुक्ला।

चित्रकूट।

महिला उत्पीडन, गैंगेस्टर, पास्कों के मामलों पर कराएं प्रभावी कार्यवाही

अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही कराने पर शासकीय अधिवक्ता को किया सम्मानित

डीएम अभिषेक आनन्द एसपी वृंदा शुक्ला की उपस्थिति में अभियोजन, कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन से निर्देश हैं कि महिला उत्पीड़न, गैंगेस्टर, पास्को पर प्रभावी कार्यवाही कराई जाए। अभियोजन व पुलिस मिलकर पैरवी करते हुए सजा दिलाएं। जिन शासकीय अधिवक्ताओं की प्रगति ठीक नहीं है उसमें सुधार करें। उन्होंने एसडीएम, सीओ, थानाध्यक्षों से कहा कि जनसुनवाई पर विशेष ध्यान दें। तहसील व थाना समाधान दिवस में मामलों का मौके पर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। भूमि संबंधी मामले पर स्वयं जाकर निस्तारण कराएं।

यह भी पढ़ें-बांदाः 11 वर्षीय बालिका का अपहरण कर निकाह कर रहे इस दूल्हा व मौलवी समेत 8 लोग गिरफ्तार

समय से कार्यालय में बैठ कर जनसुनवाई करें। अवैध टैक्सी, टैम्पो स्टैंड का संचालन, वसूली किसी भी दशा में नहीं होना चाहिए। एसडीएम से संपर्क कर ईओ टेंपो टैक्सी स्टैंड की व्यवस्था कराएं। जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि अवैध शराब पर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि अभियोजन विभाग की अब पूरी नई टीम आ गई है। एसपीओ से कहा कि पास्को आदि जो भी अपराधिक मामले हैं उनमें अपराधियों को कड़ी सजा दिलाएं। कोर्ट में अगर कोई समस्या होगी तो मॉनिटरिंग सेल की बैठक में निस्तारण कराया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्षों, जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि अवैध शराब की भट्ठियों पर कार्यवाही सुनिश्चित करें।

अवैध लोडिंग, परिवहन, खनन पर जो वाहन पकड़े जाएं उसमें वाहन चालक के साथ मालिक के खिलाफ भी कार्यवाही हो। अवैध खनन करते पकड़ा जाए तो प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। उन्होंने शासकीय अधिवक्ताओं से कहा कि पास्को एक्ट के अंतर्गत प्रभावी कार्यवाही कराएं। मुकदमों पर रुचि लेकर कार्य करें। तभी अच्छे परिणाम आएंगे। कोई पुलिस से समस्या हो तो अवगत कराएं। निस्तारण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी विभाग पूर्ण मनोयोग योग से कार्य करें। पुलिस की जहां पर मदद हो उसके लिए पुलिस सदैव तैयार हैं

डीएम ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी से कहा कि स्कूल बसों का संचालन बिना परमीशन के नहीं होना चाहिए। अनफिट बसो सूची दें। सभी प्रधानाचार्यो से प्रमाण पत्र ले कि अनफिट बस नहीं चल रही है। उप जिलाधिकारियों से कहा कि शासकीय जमीनों से अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाया जाए। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों से कहा कि खाद्य सामग्री का नमूना भरकर कार्यवाही करें। ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिए कि दवाओं की दुकानों पर छापामार कार्यवाही कर अवैध दवाओं की चेकिंग करें।

अत्याचारों से उत्पीड़न अनुसूचित जाति एवं जनजाति के व्यक्तियों की आर्थिक सहायता पर जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि जो शासन से धनराशि उपलब्ध कराई गई थी उसका भुगतान कर दिया गया है। शेष प्रकरणों के लिए मांग किया गया है। इसके बाद डीएम-एसपी ने अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई कराए जाने पर अपर जिला शासकीय अधिवक्ता सनद कुमार मिश्रा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बैठक में एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सदर एसडीएम राजबहादुर, मऊ नवदीप शुक्ला, मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, सीओ राजकमल, लाइन्स सीओ शीतला प्रसाद पांडेय, राजापुर सीओ निष्ठा उपाध्याय, डीपीआरओ कुमार अमरेन्द्र, जिला आबकारी अधिकारी राजेन्द्र कुमार सहित जिला शासकीय अधिवक्ता श्याम सुंदर मिश्रा आदि शासकीय अधिवक्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंबुंदेलखंड एक्‍सप्रेसवे पर फ्री सेवा होगी खत्म, यात्रा के दौरान देना होगा टोल टैक्‍स, कार.जीप का कितना लगेगा चार्ज ?

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0