< थम नहीं रहा स्माॅग, एनजीटी ने सरकार को लगाई फटकार। Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News एनजीटी ने दिल्ली में स्माॅग के कहर पर सख्त रूख अपनाये हुए एनसीआर"/>

थम नहीं रहा स्माॅग, एनजीटी ने सरकार को लगाई फटकार।

एनजीटी ने दिल्ली में स्माॅग के कहर पर सख्त रूख अपनाये हुए एनसीआर में निर्माण और प्रदूषण वाले उघोगों पर रोक लगा दी। लेकिन निर्माण कार्य में लगे मजदूरों का मेहनताना मिलता रहेगा।

दिल्ली मे पिछले एक हफ्ते से कोहरे की चादर सी छाई हुई है। लोगो को साँस लेने में तकलीफ हो रही हैं। बड़ी संख्या में लोग अस्पताल पहुँच कर इलाज करा रहे है। पूरे दिल्ली एनसीआर में स्कूल-काॅलेज बंद कर दिये गये है। प्रदूषण के कारण स्थिति भयावह हो गई है। ऐसे में एनजीटी ने दिल्ली सरकार एमसीडी और पड़ोसी राज्यों को फटकार लगाते हुए कहाकि आप लोंगो ने लोंगो की जिदंगी को खिलवाड़ बना रखा हैं।

एनजीटी ने स्पष्ट किया कि संविधान में अनुच्छेद 21,48 मे स्पष्ट रूप से कहा गया है कि सरकारों की जिम्मेदारी है कि वो वही के पर्यावरण की देखभाल करे और नागरिको को जीने लायक वातावरण प्रदान करें, पर सरकार नागरिकों के साथ न्याय नहीं कर पा रही है क्योंकि आस पास साफ हवा में साँस तक नही ले पा रहे है। एनजीटी ने कहा कि निर्माण कार्य पर तब तक रोक लगेगी जब तक अगली सुनवाई सुनवाई नहीं होगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें