देश में प्रतिदिन बढ़ने और घटने वाले पेट्रोल और डीजल के"/>

गुजरात में पेट्रोल और डीजल में 4 फीसदी वैट कटौती

देश में प्रतिदिन बढ़ने और घटने वाले पेट्रोल और डीजल के दाम में लगता है अब गुजरात के लोगों को राहत मिलेगी। देश की बेलगाम हो रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम करने के लिए गुजरात सरकार ने तेलों में वसूल किये जाने वाले वैट में बड़ी कटौती का ऐलान किया है। गुजरात सरकार ने कैबिनेट बैठक के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में पेट्रोल और डीजल में 4 फीसदी वैट कम करने का फैसला लिया है।

ऐसा कहा जा रहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 4 प्रतिशत वैट की कटौती केन्द्र सरकार की अपील के बाद की जा रही है। इसे गुजरात में होने वाले विधान सभा चुनाव के साथ भी जोड़ा जा रहा है कि बीजेपी अपना वोट बैंक बनाने के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती कर रही है।

फिलहाल माजरा कुछ भी हो लेकिन गुजरात के लोगों को तेल के दामों में कुछ तो राहत जरूर मिलेगी। इस फैसले के बाद से गुजरात में पेट्रोल में 2.93 रुपये की कमी आई, जिसके बाद 1 लीटर पेट्रोल 67.03 रुपये होगी। वहीं डीजल में 2.72 रुपये की कमी आई, जिसके बाद 1 लीटर डीजल 60.77 रुपये प्रति लीटर बिकेगा। यह कीमत आज रात 12 बजे से लागू हो जायेगी।

बताते चले कि केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सभी राज्य सरकारों को पत्र लिखकर पेट्रोल और डीजल पर लिये जाने वाले स्टेट टैक्स में कटौती का ऐलान करने की अपील की है।



चर्चित खबरें