< जीएसटी कांउसिल की बैठक शुरू, छोटे व्यापारियों को मिल सकती है बड़ी राहत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जीएसटी कांउसिल की बैठक शुरू हो चुकी हैं इस बैठक में छोटे व्यापार"/>

जीएसटी कांउसिल की बैठक शुरू, छोटे व्यापारियों को मिल सकती है बड़ी राहत

जीएसटी कांउसिल की बैठक शुरू हो चुकी हैं इस बैठक में छोटे व्यापारियों को तीन महीने में एक बार रिटर्न भरने की सुविधा मिल सकती है।

परिषद की शुरू हुई बैठक में जीएसटी नेटवर्क में कामकाज में सुधार का भी अंकलन किये जाने की संम्भावना है इस बात के संकेत जीएसटी पर ग्रुप आॅफ मिनिस्टर्स के चेयरमैन सुशील मोदी ने एक न्यूज एजेन्सी से बातचीत  में दिये। इनके अलावा दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी जीएसटी के कुछ प्रावधानों में बदलाव के संकेत दिये थे। वहीं गुरूवार को प्रधानमंत्री श्री मोदी व बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरूण जेटली की दो घण्टें हुई मंत्रणा को भी अहम माना जा रहा है।

इस बैठक में हर महीने की जगह तीन महीने में रिर्टन दाखिल करने की सुविधा और कंपोजिशन की सीमा 75 से बढ़कार एक करोड की जा सकती है। इससे छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत मिलना तय हैं अभी व्यापारियों को हर महीने जीएसटी रिटर्न दाखिल करना होता है। वो तिमाही हो गया उनकी बड़ी समस्या  दूर हो जायेगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें