< लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर यूपी के 17 जिलों में करीब 500 FIR दर्ज Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लखनऊ,

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे बेहत"/>

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर यूपी के 17 जिलों में करीब 500 FIR दर्ज

लखनऊ,

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे बेहतरीन उपाय है घर में रहना। लेकिन इस बीच लगभग पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में है, सोमवार की सुबह से यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन जारी था शाम को जौनपुर जिले में भी लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया, देर शाम तक 16 जिलों में लॉक डाउन के दौरान पुलिस की ओर से जारी कार्रवाई का ब्यौरा एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री की ओर से जारी किया गया।

यह भी पढ़ें : कोरोना से निपटने के सरकारी दावे फेल

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सोमवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर यूपी के 17 जिलों में करीब 500 एफआईआर दर्ज की गई हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर 87 केस दर्ज किए गए हैं, साथ ही लोगों को सख्त हिदायत भी दी गई है। वाहन लेकर निकलने वालों से रुपये का जुर्माना भी वसूला गया, लॉक डाउन में 10754 वाहनों के चालान और 645 वाहन सीज़ किए गए।

दिल्ली से सटे अगर नोएडा की बात करें तो सिर्फ यहां पर ही पुलिस ने 96 एफआईआर दर्ज की हैं, इसके अलावा 1995 वाहनों का चालान काटा गया है। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है, ऐसे में एक जगह 4 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते है।

यह भी पढ़ें : जनता कर्फ्यू प्रधानमंत्री की उम्मीद पर खरी उतरेगी जनता

गाजियाबाद में सबसे ज्यादा 70, लखनऊ पुलिस कमिश्नरी में 56, नोएडा पुलिस कमिश्नरी में 11, अलीगढ़ में 3, मेरठ में 22, सहारनपुर में 16, बरेली में 4, पीलीभीत में 1, कानपुर नगर में 22, प्रयागराज में 6 और वाराणसी में 11 एफआईआर दर्ज हुई हैं। कोरोना के चलते 17 जिलों को लॉक डाउन किया गया है।

यह भी पढ़ें : COVID-19: आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

अन्य खबर

चर्चित खबरें