< कोरोना के मरीजो में तेजी से इजाफा, अबतक 562 केस व 10 मौते Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नई दिल्ली,

कोरोना"/>

कोरोना के मरीजो में तेजी से इजाफा, अबतक 562 केस व 10 मौते

नई दिल्ली,

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार तेजी के साथ इजाफा होता जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में 15 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा पीएम मोदी द्वारा की गई है। अभी तक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 562 हो गई है, वहीं इससे 10 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 512 लोगों का इलाज चल रहा है। बुधवार को बिहार और मिजोरम में एक-एक, मध्यप्रदेश में पांच, तेलंगाना में तीन, गुजरात में तीन,  महाराष्ट्र में पांच और राजस्थान में चार नए मरीज मिले हैं।

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए देश के 75 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। सुबह से ही सड़कों पर काफी कम लोग देखे जा सकते हैं। वहीं, केंद्र सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। केंद्र ने कहा है कि जो इसका उल्लंघन करता है उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई हो।

यह भी पढ़ें : घर पहुँचने से पहले स्वास्थ केन्द्र क्यों गये, फिल्म तानाशाह के लीड एक्टर

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने की अपील करते हुए राज्य सरकारों से कहा कि वे नियमों और कानूनों का पालन कराना सुनिश्चित करें। मोदी ने ट्वीट किया, श्लॉकडाउन को अब भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें।

अन्य खबर

चर्चित खबरें