< COVID-19: योगी की अपील, लॉकडाउन को गंभीरता से लें लोग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लखनऊ,

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत"/>

COVID-19: योगी की अपील, लॉकडाउन को गंभीरता से लें लोग

लखनऊ,

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की जनता से लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील करते हुए योगी ने ट्वीट किया कि लोग घरों के अंदर रहें और अपने आप को और अपने परिवार को बचाएं, उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को गंभीरता से लें साथ ही घर के अंदर रहें। सभी से अनुरोध है कि निर्देशों नियमों और कानूनों का पालन करें और इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में सरकार के साथ मिल कर काम करें, सतर्क रहें, जागरूक रहें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में उत्तर प्रदेश को भी पूर्ण रूप से सहभागी बनना है, इसीलिये 16 जनपदों में पूरी तरह लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें : जनता कर्फ्यू के भय से खरीदारी को उमड़ी भीड, दुकानदारों ने मनमानी कीमत वसूली

सुरक्षित भविष्य के लिये अपना सहयोग दें

उन्होंने कहा मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि वे 23 करोड़ जनता के स्वस्थ और सुरक्षित भविष्य के लिये अपना सहयोग दें, सभी अपने घरों में रहें, अनावश्यक रूप से बाहर एवं सार्वजनिक स्थलों पर न निकलें, प्रशासन पुलिस व स्वास्थ्य विभाग आपकी सेवा के लिये पूरी तत्परता से कार्य कर रहा है।

17 जिलों में तीन दिन के लिये लॉकडाउन घोषित

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए राजधानी लखनऊ समेत 16 जिलों में तीन दिन के लिये लॉकडाउन घोषित किया है।

मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा था कि ऐसे 16 जिले जहां कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति प्रभावित है या किसी को पृथक किया गया है, उन जनपदों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है, इन जिलों में आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, पीलीभीत और सहारनपुर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : बांदा में संभावित दो और मरीज आए, संख्या बढकर 5 हुई

अन्य खबर

चर्चित खबरें