< आगरा पहुंचे ट्रंप, गरम जोशी से सीएम ने किया स्वागत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आगरा,

अमेरिका र"/>

आगरा पहुंचे ट्रंप, गरम जोशी से सीएम ने किया स्वागत

आगरा,

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल ट्रंप पत्नी के साथ ताज का दीदार करने के लिए आगरा पहुंच गये है। जिनकी अगुवाई करने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी आदित्यनाथ ने की है। वहीं स्वागत में ब्रज के कलाकार ने मयुर नृत्य प्रस्तुत कर स्वागत किया। ट्रंप पत्नी संग खेरिया पहुंचे है। जो कि पहले होटल अमर बिलास पहुंचेगे जिसकेे बाद वो ताज के दीदार को निकलेगे।

खेरिया से निकलने के बाद सबसे पहले जिस खेरिया चौराहा पर पहुंचेंगे, वहां सेल्फी प्वाइंट है। इस पर तिरंगा लहरा रहा है। शहीदों की तस्वीरें लगी हैं। चौराहों को सजाया गया है। ट्रंप के रास्ते के 21 चौराहों पर मंच बनाए गए हैं। 3000 कलाकार नृत्य, नाटिका, कठपुतली शो पेश करेंगे। इनमें से एक हजार कलाकार ब्रज के हैं। ताजमहल के पास भी जबरदस्त तैयारी है। 

डोनाल्ड ट्रंप के आगरा पहुंचने से पहले ताजमहल में अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने मोर्चा संभाल लिया है। ताजमहल में साढ़े 11 बजे के बाद आम सैलानियों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें