< राम मंदिर ट्रस्ट का नाम, 67 एकड़ जमीन, पीएम मोदी ने किया ऐलान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नई दिल्ली, 

राम मंदिर बनाने "/>

राम मंदिर ट्रस्ट का नाम, 67 एकड़ जमीन, पीएम मोदी ने किया ऐलान

नई दिल्ली, 

राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट बनाने का प्रस्ताव लोकसभा में पारित हो गया है। कैबिनेट ने राम मंदिर ट्रस्ट बनाने को मंजूरी दे दी है। बुधवार को लोकसभा में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए योजना तैयार कर ली है। उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार कैबिनेट की बैठक में इस दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। 

पीएम ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार ने योजना तैयार कर ली है. राम मंदिर ट्रस्ट का नाम 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' होगा। लोकसभा में पीएम ने इसके साथ ही अयोध्या में सरकार द्वारा कब्जाई गई 67 एकड़ जमीन को भी ट्रस्ट को देने की बात की.पीएम ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। 

साल 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद जब विवाद हुआ था, तो उसके बाद 1993 में अयोध्या में विवादित स्थल सहित आसपास की करीब 67 एकड़ जमीन का केंद्र सरकार ने अधिग्रहण किया था। तभी से ये जमीन केंद्र के अधीन थी, लेकिन अब सरकार ने इस राम मंदिर ट्रस्ट को दे दिया है। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें