< वाराणसी में यूपी एटीएस के हाथ लगा पाकिस्तानी खुफिया एजेंट Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News वाराणसी,

दिनों दिन बढ़ रहे अपर"/>

वाराणसी में यूपी एटीएस के हाथ लगा पाकिस्तानी खुफिया एजेंट

वाराणसी,

दिनों दिन बढ़ रहे अपराध के चर्चे से आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं है जो इस बात से वाकिफ न हो  वाराणसी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) की वाराणसी इकाई ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट को चंदौली के पड़ाव क्षेत्र से सोमवार को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए एजेंट का नाम राशिद अहमद है। राशिद पाकिस्तान में बैठे आईएसआई हैंडलर के सीधे संपर्क में था और उनको सैन्य ठिकानों की फोटो खींचकर भेजता था। बताया जा रहा है कि आईएसआई एजेंट राशिद अहमद चंदौली के मुगलसराय का रहने वाला है। यूपी एटीएस ने मिलिट्री अभिसूचना इकाई के साथ मिलकर रविवार को राशिद को गिरफ्तार किया था। राशिद सेना के साथ सीआरपीएफ के ठिकानों की रेकी भी कर चुका है। राशिद सैन्य ठिकानों की फोटो खींचकर पाकिस्तान में बैठे आईएसआई को भेजता था। इन सूचनाओं के एवज में पाकिस्तानी एजेंसियों ने रशीद को पैसे और गिफ्ट भी भेजे थे।

राशिद को लखनऊ ले जाकर उससे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार राशिद से पूछताछ के लिए मिलिट्री इंटेलिजेंस और आईबी की दो अलग-अलग टीमें लखनऊ स्थित एटीएस कार्यालय पहुंची हैं। 

पूछताछ के दौरान पता चला कि राशिद अहमद  2018 में कराची में रहने वाली अपनी मौसी के यहां गया था। इसके बाद वहां आईएसआई के संपर्क में आया। मार्च 2019 से वह पैसे के बदले देश के महत्वपूर्ण स्थानों और सैन्य ठिकानों की तस्वीरें आईएसआई को भेजता था। एटीएस के इंस्पेक्टर शैलेन्द्र त्रिपाठी और उनकी टीम ने राशिद के मोबाइल से महत्वपूर्ण सबूत जुटाए हैं।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें