< आ गयी फैसले की घड़ी, कुछ घंटे शेष Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अयोध्या विवाद पर फैसले की घड़ी कुछ ही घंटे शेष है। प्राप्त रिपोर्"/>

आ गयी फैसले की घड़ी, कुछ घंटे शेष

अयोध्या विवाद पर फैसले की घड़ी कुछ ही घंटे शेष है। प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार ये फैसला कल यानि शनिवार की सुबह 10ः30 के बाद आ सकता है। पांच जजों की बेंच ने इस केस की सुनवाई की थी, जिस पर पांचों जजों ने अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था। जिसे अब सुनाया जाना है।

बेंच में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के अलावा जस्टिस एसए बोबड़े, जस्टिस धनंजय वाई चन्द्रचूड़, जस्टिस एस अब्दुल नजीर एवं जस्टिस अशोक भूषण शामिल हैं। पूरे देश की निगाहें अब इसी फैसले पर लगी हैं। पिछले कई दिनों से राज्यों और केन्द्र की ओर से साम्प्रदायिक सौहार्द कायम रखने की अपील की जा रही थी। सभी संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बन्दोबस्त किये गये थे। यूपी में सबसे अधिक तनावपूर्ण वातावरण की स्थिति दिखाई दे रही है। सबसे ज्यादा यहीं पर सुरक्षा के चाक चैबन्द इंतजाम किये गये हैं। अर्धसैनिक बलों की कई कम्पनियों को यहां उतारा गया है। अयोध्या तो पूरी छावनी में ही तब्दील हो चुकी है। इसके अलावा आतंकी हमले के भी इनपुट्स हैं, जिन्हें लेकर शासन व प्रशासन किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतते नहीं दिखाई दे रहा है। किसी भी प्रकार की अफवाह न फैले, इसके लिए तमाम सोशल मीडिया साइट्स पर होने वाले संदेशों के आदान-प्रदान पर कड़ी नजर रखी जा रही है। लोगों से भी शासन व प्रशासन की खास अपील है कि साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने में अपने नागरिक कर्तव्य का पालन करें। बुन्देलखण्ड न्यूज की भी सभी से अपील है कि खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

अब जबकि यह फैसला आने ही वाला है, लोगों में यह कयास लगाना शुरू हो गया है कि आखिर फैसला किस पक्ष की ओर जायेगा। राम मन्दिर बनने का पथ सुगम होगा या फिर कुछ और... बहरहाल कुछ घंटों की बात है, फैसला आने पर सब कुछ शीशे की तरह साफ हो जायेगा। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें