< PM मोदी और Sheikh Hasina की मुलाकात में उठाया गया : मुद्दा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के चार दिवसीय दौरे प"/>

PM मोदी और Sheikh Hasina की मुलाकात में उठाया गया : मुद्दा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में उनकी मुलाकात हुई। जहां पीएम मोदी ने इसे लेकर बयान दिया। पीएम मोदी ने शेख हसीना से मुलाकात के बाद कहा, 'मुझे खुशी है कि मुझे आज भारत और बांग्लादेश के बीच 3 और द्विपक्षीय परियोजनाओं के उद्घाटन का अवसर मिला। एक वर्ष में, हमने कुल 12 संयुक्त परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।'

उठाया गया एनआरसी और रोहिंग्या का विषय बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी से मुलाकात कर कहा कि भारत ने बांग्लादेश में विस्थापितों की मदद करने के लिए पहले से ही 120 करोड़ रूपये खर्च कर दिए हैं। इसके साथ ही इस बैठक में एनआरसी और रोहिंग्या का मुद्दा भी उठाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, भारत की तरफ से बांग्लादेश की हरसंभव मदद के लिए आश्वासन दिया गया।

PM मोदी और Sheikh Hasina की मुलाकात में उठाया गया NRC और रोहिंग्या का मुद्दा के लिए इमेज परिणाम

बैठक में शामिल रहे ये नेता पीएम मोदी और शेख हसीना की मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर, धर्मेंद प्रधान और पीयूष गोयल भी मौजूद रहें। 

न्यूयॉर्क में मिल चुके हैं दोनों नेता पीएम मोदी और शेख हसीना की पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय मुलाकात हुई थी। उसके बाद शेख हसीना का आधिकारिक तौर पर भारत की यात्रा पर आना काफी कुछ संकेत देता है।

इंडिया इकोनॉमिक समिट को कर चुकी संबोधित चार दिन के दौर पर आईं शेख हसीना ने बीते दिन इंडिया इकोनॉमिक समिट को भी संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि दक्षिण एशियाई देशों को दोस्ती और सहयोग से भू-राजनीतिक वास्तविकताओं का प्रबंधन करना चाहिए। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि उनका देश म्यांमार से आए 11 लाख शरणर्थियों के विषय को वार्ता के जरिये हल करना चाहता है।

PM मोदी और Sheikh Hasina की मुलाकात में उठाया गया NRC और रोहिंग्या का मुद्दा के लिए इमेज परिणाम

अपने चार दिन के दौरे पर आईं शेख हसीना ने बांग्लादेश व्यापार मंच को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारत और बांग्लादेश के संबंधों को ऊंचाइयों पर ले जाने की बात कही। इसके अलावा भारत में प्याज के दाम बढ़ने पर बांग्लादेश के लिए निर्यात पर रोक लगाने पर शेख हसीना ने अपनी बात रखी। 

 

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें