< दुनिया देखेगी हमारे वैज्ञानिकों का करिश्मा-पीएम मोदी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नई दिल्ली,

चंद्रयान-2 की सॉफ्ट "/>

दुनिया देखेगी हमारे वैज्ञानिकों का करिश्मा-पीएम मोदी

नई दिल्ली,

चंद्रयान-2 की सॉफ्ट लैंडिंग के साथ हिंदुस्तान चांद पर पहुंच जाएगा। आज मध्य रात्रि चांद की सतह पर चंद्रयान-2 की सॉफ्ट लैंडिंग होगी। पीएम मोदी ने चंद्रयान-2 की लैंडिग को लेकर कहा कि जिस घड़ी का 130 करोड़ भारतीय बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वो आ ही गई। अब से कुछ ही देर में चंद्रयान 2 चंद्र दक्षिण ध्रुव पर होगा।

भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया एक बार फिर हमारे स्पेस वैज्ञानिकों की ताकत देखेगी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि सभी लोग इस एतिहासिक पल को जरुर देखें। साथ ही कहा कि इस महत्वपूर्ण क्षण की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करें। उन फोटों में से कुछ को वह रिट्वीट करेंगे। 

Image result for मोदी बोले- दुनिया देखेगी हमारे वैज्ञानिकों का करिश्मा

ISRO सेंटर में मौजूद रहेंगे मोदी : जानकारी के लिए बता दें कि जिस वक्त लैंडर विक्रम चांद पर लैंडिंग करेगा पीएम मोदी तब इसरो में मौजूद रहेंगे। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इस ऐतिहासिक अंतरिक्ष कार्यक्रम को देखने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं और खुशी है कि मैं बेंगलुरु के ISRO सेंटर में मौजूद रहूंगा।

उन्होंने कहा कि जिन बच्चों के साथ में इस पल का साक्षी बनने जा रहा हूं उन्होंने ISRO की क्विज जीती है। ये सभी बहुत प्रतिभाशाली हैं। उन्होंने आगे बताया कि वह लॉन्चिंग डेट 22 जुलाई से ही चंद्रयान से जुड़े सभी जानकारी हासिल कर रहे हैं। उन्होंने लिखा कि यह अभियान भारतीयों की प्रतिभा और मेहनत को दर्शाता है। 

पीएम के साथ 70 बच्चे देखेंगे एतिहासिक पल : बता दें कि पीएम मोदी के साथ करीब 70 बच्चे  चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम की सॉफ्ट लैंडिंग देखेंगे। दरअसल, ISRO ने एक ऑनलाइन क्विज आयोजित की थी। जिसमें भाग लेने वाले बच्चों में से इन 70 छात्र-छात्राओं को चयनित किया गया है। इन बच्चों को ISRO ने सीधा नजारा देखने के लिए आमंत्रित किया है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें