< पीएम मोदी आज करेंगे राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान का शुभारम्भ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पौधरोपण अभियान शुरू कर"/>

पीएम मोदी आज करेंगे राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान का शुभारम्भ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पौधरोपण अभियान शुरू करने के बाद अब यहां दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचे। पीएम ने दीप प्रज्ज्वलन कर आयोजन की शुरुआत की। यहां पर आज पीएम मोदी भाजपा के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। भाजपा का देश में 11 करोड़ सदस्यों वाले संगठन का कुनबा 20 करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य है। 

करीब चार घंटा के प्रवास में पीएम मोदी वाराणसी से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर मोदी न सिर्फ संगठन को नई ऊर्जा देंगे बल्कि बजट के माध्यम से नए भारत की संकल्पना को लेकर उद्बोधन भी करेंगे।

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी हरहुआ कन्या विद्यालय पहुंचे। जहां आनंद कानन वाटिका में पौधरोपण कर अपने संसदीय क्षेत्र के लिए 27 लाख पौधरोपण अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम मंत्रोच्चार के बीच पूजन के साथ आनंद कानन वाटिका के लिए पौधरोपण के तहत पीपल लगाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, बाबतपुर शास्‍त्री जी की प्रतिमा का अनावरण किया। प्रतिमा के अनावरण के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नडडा और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद रहे। इस दौरान लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र अनिल शास्त्री और सुनील शास्त्री भी मौजूद रहे।

 

 

लंबे समय से शास्त्री जी के गृह जनपद में उनके नाम से बने एयरपोर्ट पर उनकी प्रतिमा लगाने की मांग उठती रही है। प्रतिमा के अनावरण के बाद पीएम शहर में अन्‍य गतिविधियों के लिए रवाना हो गए। प्रधानमंत्री मोदी अपनी काशी को पर्यावरण की सबसे बड़ी सौगात देंगे तो भाजपा को कुनबा बढ़ाने की जिम्मेदारी भी सौंपेंगे। पीएम काशी में 27 लाख पौधरोपण अभियान की शुरुआत करने के बाद संगठन के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब सवा दस बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट,बाबतपुर पहुंचेंगे। इस मौके पर वह एयरपोर्ट परिसर में स्थापित की गई पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद हरहुआ गांव के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे। वहां पंचकोसी मार्ग पर कन्या पाठशाला में पौधरोपण कर अपने संसदीय क्षेत्र में 27 लाख पौधे लगाए जाने के अभियान की शुरुआत करेंगे।

 

 

वाराणसी में यह अभियान 30 सितंबर तक चलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार विकास की योजनाओं को गति देने के लिए अपनीे संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। इस दौरान पर्यावरण संरक्षण से लेकर कई योजनाओं को भी वह जनता को समर्पित करेंगे। 

प्रधानमंत्री के राजा मानसिंह के गंगा किनारे बनवाए गए मान महल जाने की संभावना है। वहां पीएम के स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मान महल में पीएम वर्चुअल म्यूजियम का अवलोकन करेंगे और औपचारिक शुभारंभ करेंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय आज सुबह एयरपोर्ट पहुंचे।

 


घड़े से हराभरा रहेगा पीएम का रोपा पौधा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरहुआ के कन्या पाठशाला के परिसर में पौधरोपण करेंगे। वह जिस स्थान पर पीपल का पौधा रोपेंगे वहां पर अनोखी सिंचाई की व्यवस्था की गई है। पौधे के समीप ही एक घड़ा भी जमीन के अंदर तक रखा गया है जिसके नीचे छेद है। इसी छेद से घड़े में रखा पानी पौधे की सिंचाई करेगा। इस तकनीकी से पौधा की सिंचाई में जितना पानी लगता है उसके सापेक्ष 90 फीसद पानी बचेगा। 

 

 

प्रधानमंत्री शुरू करेंगे टोल फ्री नंबर : भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण के बाद प्रथम वाराणसी आगमन पर उनके संसदीय क्षेत्र में जोरदार स्वागत की तैयारी की है। साथ ही इसके लिए बाबतपुर एयरपोर्ट से दीनदयाल हस्त कला संकुल, लालपुर के बीच लगभग 18.2 किलोमीटर की दूरी पर 57 स्वागत प्वाइंट्स बनाए गए हैं। स्वागत प्वाइंट्स पर भाजपा कार्यकर्ता व संसदीय क्षेत्र की जनता एक हाथ में पौधा और एक हाथ में पार्टी का झंडा लेकर अपने सांसद नरेंद्र मोदी का स्वागत व अभिनंदन करेगी। सदस्यता अभियान के शुभारंभ के पूर्व पीएम सदस्यता के लिए पार्टी द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 8980808080 की लांचिंग करेंगे। लांचिंग के बाद यह नंबर पूरे देश में क्रियाशील हो जाएगा। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें