< पीएम मोदी से मिले माइक पोम्पियों, आतंकवाद, रक्षा सहित ये मुद्दे होंगे अहम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो तीन दि"/>

पीएम मोदी से मिले माइक पोम्पियों, आतंकवाद, रक्षा सहित ये मुद्दे होंगे अहम

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं। पीएम मोदी और एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात करने के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री ने जवाहर लाल नेहरू भवन में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। दोनों देशों के बीच एस 400 मिसाइल और आतंकवाद जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

 

Image result for पोम्पियो ने नरेंद्र मोदी (

 

इससे पहले माइक पोम्पियो ने साउथ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल से भी मुलाकात की। पोम्पियो 28 जून को ओसाका में होने वाले जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी और डॉनल्ड ट्रंप के बीच होने वाली बैठक को लेकर चर्चा की। रात माइक पोम्पियो भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचे। आज पोम्पियो ने सबसे पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर और एनएसए अजीत डोभल भी मौजूद रहे।

 

Image result for पोम्पियो ने नरेंद्र मोदी (

 

सत्ता में मोदी सरकार की वापसी के बाद अमेरिका के साथ भारत के रिश्तों को लेकर काफी कयास लगाये जा रहे हैं। एक तरफ तो दोनो देशों के बीच काफी गहरे ताल्लुक की संभावना जताई जा रही है तो दूसरी तरफ कारोबारी क्षेत्र में कई तरह के नए विवाद सिर उठा रहे हैं।अमेरिका और ईरान के बीच तनावपूर्ण हालात है। अमेरिका चाहता है कि भारत ईरान से तेल न खरीदे। इसके अलावा अमेरिका रूस से खरीदे जा रहे भारी भरकम रक्षा सौदे से भी नाराज है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें