< हरियाणा में चुनावी पिच तैयार करेंगे अमित शाह, मोदी संभालेंगे बैटिंग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क"/>

हरियाणा में चुनावी पिच तैयार करेंगे अमित शाह, मोदी संभालेंगे बैटिंग

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदेश में लाने की तैयारी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा आ रहे हैं। उनके बाद प्रधानमंत्री को हरियाणा लाया जाएगा। लोकसभा चुनाव में मिले भारी जनमत के लिए प्रदेश का आभार जताने और विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिहाज से प्रधानमंत्री मोदी का हरियाणा दौरा काफी अहम होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री से कम से कम एक दिन के हरियाणा प्रवास का अनुरोध किया है।

भाजपा ने राज्य की सभी दस लोकसभा सीटों पर बंपर जीत हासिल की है। अमित शाह इस जीत से तो उत्साहित हैं ही, साथ ही जीत के अंतर से काफी खुश हैं। प्रदेश की जनता को आभार जताने की मंशा से शाह 21 जून को हरियाणा आ रहे हैं। शाह रोहतक में रहकर विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए माहौल बनाने का काम करेंगे। इस दिन पूरी सरकार रोहतक में होगी। बाकी जिलों में विधानसभा स्तर के कार्यक्रम होंगे।

सरकार ने पूरी प्लानिंग के तहत योग दिवस को चुनाव के रंग में रंग दिया है। सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों तथा पार्टी के प्रमुख नेताओं को विधानसभा स्तर के कार्यक्रमों में शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। रोहतक में कम से कम 21 हजार लोगों को एक स्थान योग कराया जाएगा। यहां से निकला शाह का राजनीतिक संदेश पूरे प्रदेश में भाजपा के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Image result for हरियाणा में चुनावी पिच तैयार करेंगे अमित शाह, मोदी संभालेंगे बैटिंग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल चाहते हैं कि अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हरियाणा का दौरा करें। इसके लिए मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री से उनकी सुविधा के अनुसार हरियाणा आने का कार्यक्रम मांगा है। मोदी ने लोकसभा चुनाव में हुड्डा और चौटाला के गढ़ माने जाने वाले सिरसा, रोहतक और सोनीपत के साथ-साथ कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया है। 

जनता के लिए हिसाब-किताब तैयार करने में जुटे मंत्री : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी टीम के सभी सदस्यों को 100 दिन जमकर काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी मंत्रियों से कहा कि वे अपने विभागों के चुनाव वादों और उनके इंप्लीमेंट की रिपोर्ट तैयार करें, ताकि जनता को पूरा हिसाब-किताब दिया जा सके। साथ ही विभाग की नई योजनाओं को चिन्हित किया जाए, ताकि उन्हें भाजपा के नए चुनाव घोषणा पत्र में डाला जा सके। भाजपा जल्द ही चुनाव घोषणा पत्र कमेटी का गठन करेगी, जो मंत्रियों विधायकों से मिले फीडबैक के आधार पर चुनाव घोषणा पत्र तैयार करेगी। सभी मंत्रियों को पूरी हो सकने वाली घोषणाएं करने और योजनाएं बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें