< इमरान खान ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कश्मीर को लेकर कही ये बात Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के एक बार फिर केंद्र की सत्ता में आ"/>

इमरान खान ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कश्मीर को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के एक बार फिर केंद्र की सत्ता में आने के बाद पाकिस्तान घबराया हुआ है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के साथ मिलकर काम करनेे की बात कही है। अपने भारतीय समकक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख इमरान खान ने मिलकर काम करने की इच्छा जताई है। इमरान खान ने पीएम मोदी से कश्मीर समेत अहम मसलों पर बातचीत की पेशकश की है।

 

Image result for इमरान खान ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कश्मीर को लेकर कही ये बात

 

चिट्ठी में इमरान खान ने पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में आने पर बधाई दी  

उन्होंने अपनी चिट्ठी में दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच बातचीत की पेशकश करते हुए सभी जरूरी मसलों समेत कश्मीर के मुद्दे को हल करने की बात कही है। इमरान  खान ने आगे कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत ही एकमात्र उपाय है, जिससे दोनों देशों के लोगों की गरीबी दूर हो सके। इमरान ने कहा कि क्षेत्रीय विकास के लिए मिलकर काम करना काफी महत्वपूर्ण है। 

 

Image result for इमरान खान ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कश्मीर को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच कोई बैठक की व्यवस्था नहीं की जा रही 

वहीं, विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया कहा था कि बिश्केक में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच कोई बातचीत नहीं होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि शंघाई सहयोग संगठन की बैठक के मौके ।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर को खत लिखकर नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। साथ ही सभी महत्वपूर्ण मसलों पर बातचीत की इच्छा जताई है और क्षेत्र में शांति बनाए रखने के प्रयासों के लिए प्रतिबद्धता जताई है। जयशंकर के विदेश मंत्री बनने के बाद पाकिस्तान की ओर से वार्ता शुरू करने की दिशा में यह पहला औपचारिक प्रयास माना जा रहा है।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें