< आतंकी मसूद पर प्रतिबंध नहीं लगा तो शांति मिशन फेल : अमेरिका    Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता रॉबर्ट ने कहा कि जब तक जैश ए मोह"/>

आतंकी मसूद पर प्रतिबंध नहीं लगा तो शांति मिशन फेल : अमेरिका   

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता रॉबर्ट ने कहा कि जब तक जैश ए मोहम्मद सरगना मसूद अजहर पर प्रतिबंध नहीं लगता, तब तक शांति मिशन सफल नहीं हो सकता। पुलवामा आतंकी हमले के गुनाहगार जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को घेरने के लिए पाक पर दबाव बनाते हुए अमेरिका ने कहा कि पाकिस्तान को इस बात पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। अमेरिका ने चीन से कहा कि मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित होना चाहिए। अमेरिका ने अपने बयान में कहा कि मसूद अजहर भारतीय उपमहाद्वीप में शांति के लिए बड़ा खतरा है। 

संयुक्त राष्ट्र संघ सुरक्षा समिति की बैठक में यह तय हो जाएगा कि मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया जाए या नहीं। भारत के इस प्रयास में अमेरिका खुलकर सामने आ गया है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता रॉबर्ट ने अपने बयान में कहा कि अमेरिका और चीन इस बात पर सहमत हैं कि क्षेत्र में शांति स्थापित होनी चाहिए।

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर बैन नहीं लगता है कि शांति का मिशन फेल हो जाएगा। आपको बताते जाए कि भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले अभी अमेरिका में ही हैं और उन्होंने यूके विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो से मुलाकात की है।

माना जा रहा है कि मसूद अजहर के मामले को लेकर भारत काफी सख्त रुख है। यही कारण है कि उसे ग्लोबल आतंकी घोषित कराए जाने की कोशिशें की जा रही है। आपको बताते चलें कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें