< हमें मायावती की जरूरत नहीं - कांग्रेस Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा है, हमें मायावती की"/>

हमें मायावती की जरूरत नहीं - कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा है, हमें मायावती की जरूरत नहीं है। इससे पहले मायावती ने कहा  था कि पार्टी किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी। मायावती ने अपने बयान में कहा था, 'एक बार फिर बहुजन समाज पार्टी स्पष्ट करती है कि हम कांग्रेस के साथ किसी भी राज्य में गठबंधन नहीं करेंगे।' एसपी के साथ गठबंधन के बारे में मायावती ने कहा कि यह हमारे बीच के आपसी सम्मान और ईमानदार लक्ष्य की वजह से है। 

उत्तर प्रदेश में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए एसपी और बीएसपी ने गठबंधन किया है लेकिन कांग्रेस को इससे बाहर रखा है। हालांकि यह फैसला किया गया है कि एसपी और बीएसपी रायबरेली और अमेठी सीट पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेंगी। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर एसपी 37 और बीएसपी 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। तीन सीटों प अजीत सिंह की राष्ट्रीय लोक दल (RLD) चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा दो सीटें सोनिया गांधी (रायबरेली) और राहुल गांधी (अमेठी) के लिए छोड़ी गई हैं। 

कांग्रेस प्रवक्ता बख्शी ने कहा, 'कांग्रेस के बारे में बोलने से पहले उन्हें अपने गठबंधन में एसपी पर काम करना चाहिए जो खुद ही टूट रही है। 15 से 20 दिन इंतजार करिए और फिर देखिए क्या होता है।' उन्होंने कहा कि बीएसपी के साथ गठबंधन के बारे में कोई बात भी नहीं हुई। वह खुद ही उतावली हैं। 

मायावती के बयान के बारे में जब पश्चिमी यूपी में कांग्रेस के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'हम सभी पार्टियों के विचारों का सम्मान करते हैं। इसका भी सम्मान करेंगे।' इससे पहले वह कह चुके हैं कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अकेली ही चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा था कि एसपी-बीएसपी का रास्ता अलग हो सकता है लेकिन लक्ष्य एक ही है।  
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें