< धन शोधन मामले में वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं ईडी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से अब तक की गई पूछताछ से "/>

धन शोधन मामले में वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं ईडी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से अब तक की गई पूछताछ से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) संतुष्ट नहीं है। वाड्रा से पूछताछ का दौर शनिवार को भी जारी रहेगा। ईडी के अधिकारी इससे पहले दो दिन वाड्रा से पूछताछ कर चुके हैं। पूछताछ से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अब तक वाड्रा ने संतोषजनक जवाब नहीं दिए हैं। 

ईडी ने बुधवार को राबर्ट वाड्रा से 6 घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ की थी। गुरुवार को भी वाड्रा करीब 9 घंटे तक ईडी ऑफिस में रहे। शुक्रवार को वाड्रा पत्नी प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की बुक लॉन्च में भी पहुंचे थे। वहां उनसे ईडी की जांच पर सवाल किए गए, लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा। दूसरे दिन की पूछताछ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा से गुरुवार की जांच के बाद ही कहा गया था कि उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। 

प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने वाड्रा को जांच को जांच के लिए इस लिए बुलाया है, क्योंकि उनसे ब्रिटेन में कथित रूप से अचल संपत्तियां खरीदने के संबंध में और सवाल पूछे जाने हैं। सूत्रों के अनुसार, इससे पहले की पूछताछ के दौरान वाड्रा के सामने वे दस्तावेज रखे गए, जो एजेंसी ने इस मामले की जांच के दौरान हासिल या जब्त किए हैं।

उनमें फरार रक्षा डीलर संजय भंडारी से जुड़े दस्तावेज भी शामिल हैं। वाड्रा से पूछताछ करने वाली टीम में ईडी के जॉइंट डायरेक्टर, डेप्युटी डायरेक्टर और 5 अन्य अधिकारी शामिल हैं। वाड्रा इस समय 16 फरवरी तक के लिए अग्रिम जमानत पर हैं। अदालत ने वाड्रा को जांच में सहयोग करने का निर्देश देते हुए ईडी को उनसे 6 फरवरी को पूछताछ की इजाजत दी थी। 
 

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें