< सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करुंगा, खाली कर दूंगा बंगला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सुप्रीम कोर्ट की फटकार और जुर्माना लगाए जाने के बाद से राजद नेता"/>

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करुंगा, खाली कर दूंगा बंगला

सुप्रीम कोर्ट की फटकार और जुर्माना लगाए जाने के बाद से राजद नेता  और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह अपना सरकारी बंगला 5, दशरथ मार्ग जल्द ही खाली कर देंगे। बता दें ‎कि तेजस्वी को बतौर उपमुख्यमंत्री आवंटित इस बंगले को लेकर पिछले डेढ़ साल से विवाद चल रहा था।

जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम फैसला सुनाते हुए तेजस्वी को यह बंगला खाली करने का आदेश सुनाया। साथ ही जुर्माना भी लगा दिया। बेरोजगारी हटाओ, आरक्षण बढ़ाओ यात्रा के दौरान भागलपुर में तेजस्वी यादव ने कहा कि वह और उनका परिवार हमेशा ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करता रहा है और उनके फैसले का पालन किया जाएगा।

बता दें ‎कि 2015 में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री के तौर पर 5, देशरत्न मार्ग बंगला आवंटित किया गया था। ले‎किन 2017 में आरजेडी के सत्ता से बाहर होने के बाद से नीतीश कुमार सरकार ने तेजस्वी को यह बंगला खाली करने का फरमान सुनाया और उन्हें नेता प्रतिपक्ष के तौर पर 1, पोलो रोड बंगला आवंटित ‎किया गया।

इसी बंगले को लेकर पिछले डेढ़ साल से विवाद चल रहा था और इसे बचाने के लिए तेजस्वी यादव ने पहले पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर की। पहले कोर्ट के सिंगल बेंच ने तेजस्वी यादव को यह बंगला खाली करने का फरमान सुनाया जिसके बाद उन्होंने इसको चुनौती देते हुए डबल बेंच में याचिका दायर की ले‎किन वहां से भी उन्हें निराशा हासिल हुई।

पटना हाई कोर्ट के द्वारा बंगला खाली करने का फरमान सुनाए जाने के बाद तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में इस बंगले को बचाने के लिए याचिका दायर की ले‎कि न  मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई ने इस मामले की सुनवाई करते हुए इस याचिका को कोर्ट का समय बर्बाद करने वाला बताया और इसके लिए तेजस्वी यादव पर 50,000 रुपए का जुर्माना भी लगा दिया। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि तेजस्वी की याचिका में कोई भी कानूनी दृष्टिकोण नहीं है और उन्हें अपना सरकारी बंगला तुरंत खाली करना पड़ेगा।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें