< अब पेंशनधारियों को मिलेगी दोगुनी पेंशन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के क्षेत्र में रहने वाले पेंशनधारियों "/>

अब पेंशनधारियों को मिलेगी दोगुनी पेंशन

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के क्षेत्र में रहने वाले पेंशनधारियों को अब दोगुनी पेंशन मिलेगी। निगम की ओर से 104 वार्डों में रहने वाले लगभग 42 हजार पेंशनधारियों को मिलने वाली पेंशन 1000 रुपये से बढ़ाकर 2000 रुपये प्रतिमाह कर दी गई है। निगम की स्थाई समिति अध्यक्ष शिखा राय का कहना है कि दिल्ली में महंगाई काफी बढ़ गई है, लेकिन निगम की ओर से दी जाने वाली पेंशन राशि कई सालों से नहीं बढ़ी ।

सैकड़ों लोगों ने पेंशन राशि में बढ़ोतरी की मांग की थी, जिस पर पेंशन राशि 1,000 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर दी गई है। प्रत्येक वार्ड में करीब 400 पेंशनधारी हैं। मेयर, स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन और अन्य पदाधिकारियों के वार्ड में पेंशन धारियों की संख्या 750 के करीब है। सभी 104 वार्डों में पेंशनधारियों की संख्या लगभग 42,000 है। इसमें विधवा, बुजुर्ग, दिव्यांग, किन्नर शामिल हैं। उत्तरी नगर निगम लोगों की शिकायतों को 48 घंटे में दूर करेगा। लोग घर बैठे निगम के हेल्पलाइन नंबर 155304 पर कॉल कर निगम संबंधी 37 तरह की शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

उत्तरी निगम के महापौर आदेश गुप्ता ने बुधवार को कहा कि अमूमन सफाई और कूड़े से संबंधित शिकायतें निगम के विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों पर मिलती हैं। निगम द्वारा ट्विटर हैंडल के माध्यम से भी शिकायतों का निपटारा किया जाता है।

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें