< राम मंदिर जल्द और शांति, सौहार्द से बनेगा : राजनाथ सिंह Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राम मंदिर जल्द बनेगा और श"/>

राम मंदिर जल्द और शांति, सौहार्द से बनेगा : राजनाथ सिंह

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राम मंदिर जल्द बनेगा और शांति और सौहार्द से बनेगा। राजनाथ सिंह राजस्थान में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। हालांकि राजनाथ सिंह ने कोई फॉर्मूला नहीं दिया कि वनवास खत्म कैसे होगा, राम मंदिर कब बनेगा? गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, मैं आश्वस्त हूं कि रामलला का वनवास जल्द समाप्त होगा। शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में राम मंदिर का निर्माण होगा। मेरा ये विश्वास है। अध्यादेश के विकल्प के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि मुझे जो कहना था वो कह दिया, मंदिर बनेगा तो भव्य बनेगा।

आरएसएस के सहसरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले के बयान पर गृहमंत्री ने कहा पटेल जी की मूर्ति बहुत शानदार बनी है, ये अच्छी बात है। अगर उनकी इच्छा है कि भव्य राममंदिर बनना चाहिए तो इसमें कुछ गलत नहीं है। ये बहुत से लोगों की इच्छा है। मैं समझता हूं कि इस बयान पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

चुनाव के दौरान जाति और गोत्र को लेकर हो रही राजनीति पर भी गृहमंत्री ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, स्वस्थ्य लोकतांत्रिक प्रक्रिया में किसी भी पार्टी से ऐसी अपेक्षा नहीं की जाती। राजनीति में अगर जाति, पंत, इन सब चीजों पर चर्चा होगी तो इससे हमारी सामाजिक समरसता पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। सामाजिक समरसता को तार-तार करके बीजेपी कम से कम कभी सरकार नहीं बनाना चाहेगी। सामाजिक समरसता जब टूटती है तो देश की एकता और अखंडता के लिए भी खतरा होता है।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें