< मॉब लिंचिंग में आतंकियों की तरह चलाया जाना चाहिए मुकदमा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने मांग की है कि मॉब लिंचिं"/>

मॉब लिंचिंग में आतंकियों की तरह चलाया जाना चाहिए मुकदमा

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने मांग की है कि मॉब लिंचिंग के आरोपियों के साथ‘‘आतंकवादियों’’ की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन पर आतंकवाद निरोधक कानून यूएपीए के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि स्वामी अग्निवेश को झारखंड के पाकुड़ नामक स्थान पर पिछले माह 17 जुलाई को भगवा समूह के सदस्यों ने हमला कर दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि झारखंड पुलिस उन पर हमले के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि वह सु्प्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर पूरी घटना की एसआईटी जांच की मांग करेंगे। उन्होंने आरोप लगाए कि 15 दिनों बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, जबकि आरोपियों की पहचान भाजपा सहित भगवा संगठनों के सदस्यों के तौर पर हुई है।

स्वामी अग्निवेश ने कहा यह स्पष्ट है कि आरोपियों ने ऊपर से मिले आदेशों से मुझ पर हमला किया था। केंद्र और झारखंड की भाजपा सरकारें भी इसमें शामिल हैं। स्वामी अग्निवेश ने कहा कि वह इस माह लुधियाना और सहारनपुर के अलावा केरल के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे, ताकि मॉब लिंचिंग और दलितों, अल्पसंख्यकों तथा आदिवासियों के खिलाफ अत्याचारों के विरूद्ध होने वाले प्रदर्शनों को मजबूती प्रदान कर सकें।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें