< गरीब रथ ट्रेन में भाजपा पदाधिकारियों को परोसा गया बासी खाना Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारतीय रेलवे तमाम दावों के बाद भी कैटरिंग की सुविधा में सुधार नह"/>

गरीब रथ ट्रेन में भाजपा पदाधिकारियों को परोसा गया बासी खाना

भारतीय रेलवे तमाम दावों के बाद भी कैटरिंग की सुविधा में सुधार नहीं हुआ है, स्टेशनों पर परोसी जा रही चीजें प्रदूषित और खाने योग्य नहीं हैं। आए दिन रेलवे के खाना को लेकर यात्रियों की कुछ-न-कुछ शिकायत रहती ही है। ताजा मामला है गरीब रथ ट्रेन का है। गुरुवार को मुंबई से दिल्ली आ रहे भाजपा के कुछ पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि ट्रेन में उन्हें जो खाना परोसा गया था वो बासी था और उससे बदबू आ रही थी। भाजपा पदाधिकारियों की शिकायत के बाद ट्रेन में काफ़ी हंगामा भी हुआ। शुक्रवार को पदाधिकारियों ने दिल्ली के निज़ामुद्दीन स्टेशन पहुंचने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखकर शिकायत भी की है।

बता दें कि कुछ दिन पहले राजधानी एक्सप्रेस में दिल्ली से रांची जाने वाले एक शख्स ने शिकायत की थी कि ट्रेन में परोसे गए खाने की वजह से उसे फूड पॉइजनिंग हो गई थी। रांची के गुरुनानक अस्पताल में भर्ती शख्स ने बताया कि रास्ते में रेलवे द्वारा दिए गए खराब खाने के कारण उसे फूड प्वाइजनिंग हो गई। तबियत बिगड़ने पर उसे रांची के गुरुनानक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। यात्री की माने तो खराब खाने की शिकायत कई यात्रियों ने की थी। शिकायत के बाद आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने यात्रियों को परोसा गया खाना बदल दिया था।

वहीं, पिछले साल भारतीय रेलवे की कैटरिंग सर्विस पर सीएजी की ऑडिट रिपोर्ट में बताया गया था कि रेलवे स्टेशनों पर जो खाने-पीने की चीजें परोसी जा रही हैं, वो इंसानी इस्तेमाल के लायक ही नहीं हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि ट्रेनों और स्टेशनों पर परोसी जा रही चीजें प्रदूषित हैं। पैक चीजों को उनके सुरक्षित इस्तेमाल के लिए तयशुदा टाइम पीरियड यानी कि एक्सपायरी डेट निकल जाने के बाद भी बेचा जा रहा है। इसके बाद भी इस तरह की शिकायतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार ट्रेन में परोसे जाने वाले खाने की शिकायतें आ रही हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें