< अरुण जटेली के ब्लॉग पर आप ने कहा, संविधान में कोई विश्वास नही Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली में शासन के मुद्दे पर उच्चतम न्यायाल"/>

अरुण जटेली के ब्लॉग पर आप ने कहा, संविधान में कोई विश्वास नही

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली में शासन के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाबत लिखे गए ब्लॉग के लिए शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा। आप पार्टी ने कहा कि जटेली का नजरिया शीर्ष अदालत के फैसले पर भाजपा की हताशा दिखाता है। न्यायालय ने अपने फैसले में कहा था कि दिल्ली सरकार की मंत्रिपरिषद के पास आरक्षित विषयों को छोड़कर बाकी सभी विषयों पर निर्णय करने का अधिकार है। आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने जेटली को  संवैधानिक अराजकतावादी करार देते हुए कहा कि उन्हें संविधान में 'कोई विश्वास नहीं है'।

आशुतोष ने ट्वीट किया,उच्चतम न्यायालय के फैसले पर अरुण जेटली का ब्लॉग पढ़ने के बाद मुझे यकीन हो गया है कि जेटली जी संवैधानिक अराजकतावादी हैं। अपने नेता गोलवलकर/मोदी और आरएसएस की विचारधारा की तरह संविधान में उनका कोई विश्वास नहीं है। केंद्रीयमंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली सरकार के पास पुलिस का अधिकार नहीं है। जेटली ने कहा, इसकारण वह पूर्व में हुए अपराधों के लिए जांच एजेंसी का गठन नहीं कर सकती। जेटली ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि इसके अलावा यह धारणा 'पूरी तरह त्रुटिपूर्ण है कि संघ शासित कैडर सेवाओं के प्रशासन से संबंधित फैसला दिल्ली सरकार के पक्ष में गया है। जेटली ने कहा, कई मुद्दे रहे जिन पर सीधे टिप्पणी नहीं की गई है, लेकिन वहां निहितार्थ के माध्यम से उन मामलों के संकेत जरूर हैं।

अरुण जेटली ने कहा कि दिल्ली सरकार के पास पुलिस का अधिकार नहीं है, वह पूर्व में हुए अपराधों के लिए जांच एजेंसी का गठन नहीं कर सकती। जेटली ने कहा,दूसरी बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली अपनी तुलना अन्य राज्यों से नहीं कर सकती। यह कहना कि संघ शासित कैडर सेवाओं के प्रशासन को लेकर दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला दिया गया है,पूरी तरह गलत है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें