< सीमा पर गोलीबारी नहीं रुकी तो रमज़ान में भी देंगे करारा जवाब Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने पाकिस्तान की ओर से थमन"/>

सीमा पर गोलीबारी नहीं रुकी तो रमज़ान में भी देंगे करारा जवाब

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने पाकिस्तान की ओर से थमने का नाम न ले रही गोलीबारी और आतंकी हमलों की घटनाओं को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा, 'हमने रमजान को देखते हुए सिक्यॉरिटी ऑपरेशंस न करने का फैसला किया था। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से सीमा पार आतंकवाद और युद्धविराम के उल्लंघन में कोई राहत देखने को नहीं मिली है।'  जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही गोलाबारी और सीमा पार से संघर्षविराम उल्लंघन के बीच उन्होंने दो टूक कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो रमजान में सीजफायर के समझौते को तोड़ने के लिए हम विवश होंगे। बता दें कि पिछले ही महीने केंद्र सरकार ने रमजान के पवित्र महीने में सीमा पर सीजफायर का निर्णय लिया था। ज्ञात रहे कि शनिवार को पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में बीएसएफ के दो जवान फिर शहीद हो गए जबकि इसमें 13 अन्य लोग घायल हुए हैं।

हंसराज अहीर ने कहा, 'पाकिस्तान की तरफ से ऐसी घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है। ऐसे में हम भी सीजफायर के समझौते को तोड़ने के लिए विवश होंगे।' अहीर ने स्पष्ट किया कि युद्धविराम की शर्तों के तहत पलटवार करने का पूरा अधिकार है। हालांकि अहीर ने कहा कि भारत अभी भी पहले हमला नहीं करने की नीति पर कायम है। उधर, सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के महानिरीक्षक राम अवतार ने भी रविवार को दो टूक कहा कि पाकिस्तानी बलों की ओर से भारतीय चौकियों पर ताजा हमला एक बार फिर साबित करता है कि इस्लामाबाद कहता कुछ और है और करता कुछ और है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें